Logo
Air India Crew Member Assault: लंदन के एक होटल में एयर इंडिया की महिला क्रू मेंबर पर अज्ञात व्यक्ति ने हमला किया। एयर इंडिया ने सुरक्षा बढ़ाने का आश्वासन दिया है। मामले की जांच जारी है।

लंदन के हीथ्रो स्थित रैडिसन रेड होटल में एयर इंडिया की एक महिला क्रू मेंबर के साथ बदसलूकी और हमला होने का मामला सामने आया है। घटना गुरुवार रात की है, जब एक अज्ञात शख्स ने महिला के कमरे में घुसकर उस पर हमला किया। एयर इंडिया ने रविवार को एक बयान जारी कर बताया कि वे स्थानीय पुलिस के साथ संपर्क में हैं और मामले की जांच चल रही है।

हमलावर ने जमीन पर घसीटा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना गुरुवार रात करीब 1:30 बजे की है। जब महिला क्रू मेंबर अपने कमरे में सो रही थी, तभी एक अज्ञात व्यक्ति ने कमरे में घुसकर उस पर कपड़ों की हैंगर से हमला किया। महिला ने शोर मचाना शुरू किया, तो हमलावर ने उसे जमीन पर घसीटना शुरू कर दिया। महिला ने कमरे से बाहर भागने की कोशिश की, लेकिन हमलावर लगातार उसे मारता रहा। आखिरकार आसपास के कमरे से लोग मदद के लिए आए और हमलावर को पकड़ लिया गया।

महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया
हमले के बाद महिला क्रू मेंबर को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि वे अपने सहयोगियों और टीम के संपर्क में हैं और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। एयरलाइन स्थानीय पुलिस के साथ कानूनी मुद्दों पर भी काम कर रही है। महिला को भारत वापस लाया गया है, और उसकी काउंसलिंग की जा रही है।

सुरक्षा को लेकर पहले ही जताई गई थी चिंता
इस घटना से पहले एयर इंडिया स्टाफ ने होटल में सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। एयर इंडिया ने होटल प्रबंधन से भी संपर्क किया है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की है। एयरलाइन ने कहा कि वह अपने क्रू मेंबर और स्टाफ की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की प्रतिक्रिया
इस घटना पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एयर इंडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि एयरलाइन ने सुरक्षा मुद्दों पर ध्यान न देकर जानबूझकर अपने केबिन क्रू को जोखिम में डाला है। उन्होंने इस घटना को एयर इंडिया की लापरवाही करार दिया है और इसे गंभीरता से लेने की मांग की है।

5379487