Logo
Air India: भारतीय एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने भारत और इजरायल की राजधानी तेल अवीव के बीच संचालित होने वाली उड़ान सेवाओं को रोकने का फैसला किया है। पश्चिम एशिया में तनाव के माहौल को देखते हुए यह फैसला लिया गया हैं।

Air India: हमास के नेता इस्माइल हानिया की ईरान में हत्या के बाद से पश्चिम एशिया में तनाव है। ईरान ने हानिया की मौत का बदला लेने के लिए इस्राइल पर हमले की धमकी दी है। इसलिए इजरायल हाई अलर्ट मोड पर है। ऐसे हालात को देखते हुए भारतीय एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने भारत और इजरायल की राजधानी तेल अवीव के बीच संचालित होने वाली उड़ान सेवाओं को रोकने का फैसला किया है।

8 अगस्त तक एयर इंडिया ने बर्खास्त की सेवाएं
एयर इंडिया ने एक बयान जारी करके बताया कि पश्चिम एशिया के हालात को देखते हुए हमने तेल अवीव के लिए प्रस्तावित संचालन को तुरंत प्रभाव से रोकने का फैसला किया है। तेल अवीव से यहां आने वाली और यहां से तेल अवीव जाने वाली विमानन सेवाएं फिलहाल 8 अगस्त 2024 तक रोकी गई हैं। हम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

छूट और कैंसिलेशन चार्ज में मिलेगी राहत
एयर इंडिया ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि इस अवधि के दौरान जिन यात्रियों ने अपने टिकट बुक किए हुए हैं, उन्हें दोबारा टिकट बुक कराने पर एक बार छूट और कैंसिलेशन चार्ज से राहत दी जाएगी। अपने यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। अधिक जानकारी के लिए हमें 011-69329333 / 011-69329999 कॉल कर सकते हैं।

इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से पश्चिम एशिया में तनाव
बुधवार (31 जुलाई) को ईरान में हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हानिया की हत्या हो गई थी। हमास ने इसका आरोप इस्राइल पर लगाया। वहीं ईरान ने भी इजरायल को हमले की धमकी दी। इसके जवाब में इजरायल ने भी ईरान को कड़ा जवाब देने की बात कही है। इस्माइल हानिया की मौत से एक दिन पहले ही लेबनान के बेरूत में भी इजरायल के हमले में हिजबुल्ला के शीर्ष कमांडर की मौत हो गई थी। जिस पर हिजबुल्ला ने भी इस्राइल को बदला लेने की धमकी दी है। हिजबुल्ला ने तो इजरायल पर रॉकेट से हमले शुरू भी कर दिए हैं।

अमेरिका ने इस्राइल की मदद का किया ऐलान
इजरायल हमास युद्ध की वजह से पहले से ही पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ा हुआ है, लेकिन ताजा घटनाक्रम से तनाव चरम पर पहुंच गया है और आशंका जताई जा रही है कि इजरायल हमास युद्ध अब पूरे पश्चिम एशिया में फैल सकता है। अमेरिका ने भी ऐलान किया है कि अगर ईरान ने इजरायल पर हमला किया तो वह इजरायल की रक्षा के लिए हर संभव मदद देगा। यही वजह है कि एयर इंडिया ने फिलहाल एहतियातन तेल अवीव के लिए उड़ान सेवाएं रोकने का फैसला किया है। 

5379487