President rule in Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश की विपक्षी पार्टी वाईएसआरसीपी (YSRCP) ने रविवार को सर्वदलीय बैठक में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। पार्टी के  सांसद विजय साई रेड्डी (Vijay Sai Reddy) ने संसद में सर्वदलीय बैठक के बाद कहा, "आंध्र प्रदेश में लॉ एंड ऑर्ड ऑर्डर  (Andhra Pradesh law and order) की स्थिति बिगड़ गई है। हमने सरकार से राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की अपील की है।'

स्पेशल कैटेगरी स्टेटस को लेकर TDP पर साधा निशाना
विजय साई रेड्डी ने टीडीपी (TDP) पर निशाना साधते हुए कहा, 'टीडीपी आंध्र प्रदेश को स्पेशल कैटेगरी स्टेटस (Special category status) का मुद्दा नहीं उठाने के लिए रही है। उन्होंने जनता के मुद्दों से समझौता कर लिया है। साई रेड्डी ने कहा कि टीडीपी जनता की समस्याओं की अनदेखी कर रही है। 

'आंध्र प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था की स्थिति'
वाईएसआरसीपी ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था (Andhra Pradesh law and order) को लेकर चिंता जताई। सांसद विजय साई रेड्डी ने कहा कि राज्य में हालात गंभीर हो गए हैं और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने आंध्र प्रदेश में राष्ट्रपति शासन (President rule) की मांग की। रेड्डी ने कहा आंध्र प्रदेश की सुरक्षा और स्थिरता के लिए वहां राष्ट्रपति शासन लगाना जरूरी है।

विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठाई
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि बैठक में जेडीयू ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special State Status for Bihar) देने की मांग की, जबकि वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा (Special Status for Andhra Pradesh) की मांग की। इस केंद्रीय सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में कांग्रेस के जयराम रमेश, आप सांसद संजय सिंह, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत कई बड़े विपक्षी नेता शामिल हुए। वहीं, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी इसमें नहीं आई।