Logo
Jairam Ramesh seeks PM Modi Resignation: मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 की वोटों की गिनती के बीच मंगलवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग की। जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) अभी भी चुनाव परिणामों में बहुमत के आंकडे़ से पीछे है, इसलिए पीएम मोदी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

Jairam Ramesh seeks PM Modi Resignation: मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 की वोटों की गिनती के बीच मंगलवार को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग की। जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) अभी भी चुनाव परिणामों में बहुमत के आंकडे़ से पीछे है, इसलिए पीएम मोदी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

जयराम रमेश बोले- यही इस चुनाव का संदेश
जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया- वह दिखावा किया करते थे कि वह असाधारण है। अब यह साबित हो गया है कि मौजूदा प्रधानमंत्री अब पूर्व प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। नरेंद्र मोदी नैतिक जिम्मेदारी लें और अपने पद से इस्तीफा दें। यही इस चुनाव का संदेश है। चुनाव आयोग के आंकड़ो के मुताबिक, बीजेपी फिलहाल 225 सीटों पर आगे है जबकि बहुमत का आंकड़ा 272 है। 

इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन कई राज्याें में अच्छा
लोकसभा चुनाव परिणाम के रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस 95 सीटों पर, समाजवादी पार्टी 36 सीटों पर, डीएमके 21 सीटों पर, तृणमूल कांग्रेस 31 सीटों पर, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) 10 सीटों पर, एनसीपी (एसपी) 7 सीटों पर, सीपीआई (एम) 4 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के कैंडिडेट अजय राय से आगे चल रहे हैं। 

मंगलवार सुबह शुरू हुई वोटों की गिनती
बता दें कि लोकसभा चुनाव छह सप्ताह के दौरान सात चरणों में हुआ। लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह 8 बजे शुरू हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू हुई। 542 लोकसभा सीटों के साथ ही आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों और ओडिशा की 147 विधानसभा  सीटों और  25 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी शुरू हुई। 

आम चुनाव में 8 हजार से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में
इस आम चुनाव में 8,000 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटों की गिनती के लिए सभी काउंटिंग सेंटर्स पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करने की उम्मीद कर रही है। वहीं, विपक्षी  इंडिया ब्लॉक सत्ता हासिल करने के जद्दोजहद में है। अधिकांश एग्जिट पोल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार जीत की भविष्यवाणी की है। इनमें से कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को दो तिहाई वोट मिलने का अनुमान लगाया था। 

5379487