Logo
Amit Shah in J&K:  गृह मंत्री अमित शाह शनिवार, 7 सितंबर को जम्मू कश्मीर में पहुंचे। यहां शाह ने कहा, कश्मीर में अब ऑटोनॉमी की कोई संभावना नहीं है। राज्य का दर्जा समय आने पर दिया जाएगा। राहुल गांधी कश्मीरियों को गुमराह करना बंद करें।

Amit Shah in J&K:  गृह मंत्री अमित शाह शनिवार, 7 सितंबर को जम्मू कश्मीर में पहुंचे। यहां शाह ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया। अमित शाह ने जम्मू के पालुरु में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी ताकत जम्मू कश्मीर में ऑटोनॉमी की बात नहीं कर सकती। शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा, लेकिन किसी भी कीमत पर ऑटाेनॉमी का मुद्दा स्वीकार नहीं किया जाएगा।  शाह ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और महबूबा मुफ्ती की पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर को लूटा है।

कश्मीर को कभी नहीं मिलेगी ऑटोनॉमी
अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में "ऑटोनॉमी" यानी कि पहले जैसे स्थिति बहाल होने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसी भी कीमत पर राज्य की स्वायत्तता की बात को नहीं मानेगी। जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव ऐतिहासिक है, क्योंकि पहली बार जम्मू-कश्मीर के वोटर एक झंडे तिरंगे के नीचे वोटिंग करेंगे। देश के एक संविधान के तहत वोटिंग करेंगे। 
ये भी पढें: J-K Chunav: अमित शाह ने जारी किया जम्मू-कश्मीर के लिए संकल्प पत्र; गृहमंत्री बोले- आर्टिकल 370 अब कभी नहीं लौटेगा

क्या राहुल गांधी के पास स्टेटहुड दिलवाने का अधिकार है
गृह मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। शाह ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में विकास और स्थिरता लाने की जरूरत है, जिसे भाजपा पूरा करेगी। शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड दिलवाएंगे। क्या राहुल गांधी के पास ऐसा करने का अधिकार है।
ये भी पढें: विशेष साक्षात्कार: गृह मंत्री अमित शाह बोले- वामपंथी उग्रवाद का मार्च 2026 से पहले देश से 'खात्मा' तय

'अनुच्छेद 370 हटाने पर हमें गर्व है'
गृह मंत्री ने कहा हमें आर्टिकल 370 को हटाने पर गर्व है। गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर के विकास में रोड़ा अटका रखा था। इसे हटाने के बाद राज्य में विकास और स्थिरता का रास्ता साफ हुआ है। अब वहां एक संविधान और एक झंडे के तहत चुनाव होंगे। शाह ने कहा कि अगला विधानसभा चुनाव जम्मू-कश्मीर के लिए एक बेहद अहम है। बताया, जिससे वहां के लोगों का भविष्य उज्जवल होगा।

ये भी पढें: 2029 में फिर बनेगी NDA सरकार: अमित शाह ने कर दी भविष्यवाणी!; I.N.D.I.A गठबंधन पर किया हमला

'समय आने पर बहाल होगा राज्य का दर्जा'
शाह ने अपने भाषण में दोहराया कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द ही बहाल किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह तब होगा जब हालात पूरी तरह से सामान्य होंगे। भाजपा सरकार इस दिशा में काम कर रही है, ताकि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र पूरी तरह से लागू हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य का दर्जा बहाल होना जरूरी है, लेकिन इसके लिए जरूरी  है कि पहले शांति और विकास सुनिश्चित किया जाए। 

कांग्रेस ने हमेशा जम्मू-कश्मीर को बांटने की कोशिश की
अमित शाह ने राहुल गांधी पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी ने हमेशा राज्य को बांटने  की कोशिश की है, लेकिन भाजपा ने अनुच्छेद 370 को हटाकर इसे एक किया है। शाह ने कहा कि अब कांग्रेस को गुमराह करने की राजनीति छोड़कर राज्य के विकास के लिए काम करना चाहिए। 

5379487