Amit Shah Doctored Clip Controversy: गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार, 30 अप्रैल को असम के गुवाहाटी पहुंचे। यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह के आरक्षण हटाने के दावे वाले फेक और रियल वीडियो को प्ले किया गया। दोनों वीडियो के जरिए बताया गया कि क्या सच्चाई है और भाषण में किस तरह से छेड़छाड़ की गई है। शाह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण गैर संवैधानिक है। जब भी हम धर्म के नाम पर लादे गए आरक्षण वाले राज्यों में आएंगे एससी, एसटी और ओबीसी को उनका हक दिलाएंगे। 

असम के गुवाहाटी से एक कांग्रेस कार्यकर्ता रीतम सिंह को गृह मंत्री का डीप-फर्जी वीडियो बनाने और साझा करने के आरोप में 29 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही तेलंगाना के सीएम को भी समन जारी किया गया है। 

सौभाग्य था कि मैंने जो बोला था, उसकी भी रिकॉर्डिंग हुई
अमित शाह ने कहा कि हम वोटर को कभी अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक की नजरिए से नहीं देखते हैं। हर शख्स भारत का नागरिक है। उसको इसी तरह ट्रीट करना चाहिए। विपक्ष इतना हताश और निराश हो चुका है कि उन्होंने मेरा और कुछ भाजपा नेताओं का फेक वीडियो बनाकर सार्वजनिक किया। उनके सीएम, प्रदेश अध्यक्ष आदि ने भी इस फेक वीडियो को फॉरवर्ड किया। वो तो मेरा सौभाग्य था कि मैंने जो बोला था, उसकी भी रिकॉर्डिंग हुई थी। वह रिकॉर्ड हमने सबके सामने रखा है। 

गृह मंत्री अमित शाह के साथ असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु।

कांग्रेस ने पिछड़ों के हक पर डाका डाला
अमित शाह ने कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण पर यदि किसी राजनीतिक दल ने डाका डाला है तो वो कांग्रेस है। सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया। जिसके कारण ओबीसी रिजर्वेशन कटा। उसके बाद कर्नाटक में बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को ओबीसी कैटेगरी में डालकर 4 फीसदी कोटा रिजर्व कर दिया। इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा। 

अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में हम इसे पहले ही हटा चुके हैं। जिस वीडियो को कांग्रेस नेता फैला रहे हैं, वह तेलंगाना का है। फर्जी वीडियो में यह कहा गया कि भाजपा सभी आरक्षण खत्म कर देगी। शाह ने इसे मोदी की गारंटी बताते हुए कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण नहीं हटाएगी और किसी को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं देगी।

शाह ने कहा कि कुछ दिन से कांग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को ट्विस्ट करना शुरू कर दिया है। वो भ्रामक प्रचार कर रहे हैं कि यदि भाजपा को 400 पार सीटें मिली तो वे संविधान बदल देंगे। आरक्षण खत्म कर देंगे। लेकिन ये दोनों चीजें निराधार है। 

हम 400 पार के लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे
अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा असम में 12 सीटें जीत रही है। उन्होंने कहा कि असम के अलावा बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि राज्यों में बड़ी सफलता मिल रही है। दक्षिण भारत में भी भाजपा को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 2 चरण के चुनाव खत्म हो चुके हैं। इन दो चरणों में भाजपा और साथी दल मिलकर 100 सीटों से आगे निकल चुके हैं। हम जनता के आशीर्वाद और विश्वास से 400 पार के लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। 

अमित शाह बोले- राहुल और प्रियंका हताश
उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। राहुल गांधी के अमेठी से भी चुनाव लड़ने पर संस्पेंस है। दावा किया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में राहुल गांधी पर फैसला हो जाएगा। अगर राहुल ने भी मना कर दिया तो 26 सालों में पहली बार ऐसा होगा कि यूपी के चुनाव में गांधी परिवार बाहर रहेगा 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं। लेकिन भ्रम की स्थिति से पता चलता है कि उनमें आत्मविश्वास की कमी है। स्थिति उत्तर प्रदेश में स्थिति यह है कि वे अपनी पारंपरिक सीटें छोड़कर भाग गए हैं।