Amit Shah Speech: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार पर तीखा हमला करते हुए उन्हें देश में भ्रष्टाचार का नेता बताया है। पुणे में रविवार को बीजेपी के राज्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी 2024 लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद अहंकार दिखाने का आरोप लगाया। वहीं, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे को "औरंगजेब फैन क्लब" का चीफ बता दिया। जो 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन के लिए माफी की मांग करने वालों के साथ बैठे हैं।

'महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में जीत हासिल करेगी BJP'
अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की अगुआई वाला महायुति अलायंस महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 2014 और 2019 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि शरद पवार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया। शाह ने दावा करते हुए कहा कि हाल के लोकसभा चुनावों में भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपनी मुहर लगाई है। शाह ने कहा कि राहुल गांधी का अहंकार तब कुचल जाएगा जब "हम आगामी विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में जीत हासिल करेंगे।

शाह ने बताया- औरंगजेब फैन क्लब में कौन-कौन?
शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा- "उद्धव ठाकरे उन लोगों के साथ बैठे हैं, जिन्होंने 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन के लिए माफी की मांग की। औरंगजेब फैन क्लब कौन है? वे लोग जो (26/11 के आतंकवादी हमले के दोषी) कसाब को बिरयानी परोसते हैं, वे जो याकूब मेमन के लिए माफी मांगते हैं, वे जो (विवादास्पद इस्लामी उपदेशक) जाकिर नाइक को शांति का संदेशवाहक पुरस्कार देते हैं और वे जो (प्रतिबंधित इस्लामी संगठन) पीएफआई का समर्थन करते हैं। उद्धव को इनके साथ बैठने पर शर्म आनी चाहिए।

विधानसभा चुनावों में BJP अलायंस करेगा बेहतर प्रदर्शन 

  • भाजपा कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों (जहां पार्टी की सीटें 2019 में 23 से 2024 में 9 हो गई) से परेशान नहीं होना चाहिए। सरकार की अच्छी योजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक ले जाकर हम राज्य चुनावों में खुद को पुनर्जीवित कर सकते हैं। महाराष्ट्र का हर बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी की जीत में प्रयास कर रहा है। 
  • भाजपा-नेतृत्व वाला गठबंधन आगामी विधानसभा चुनावों में 2019 और 2014 की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेगा। हम कड़ी मेहनत करेंगे और अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित करेंगे। महाराष्ट्र में भगवा फिर से उठेगा।
  • उन्होंने पुणे की तारीफ करते हुए कहा कि यह बाल गंगाधर तिलक का शहर है और यह भूमि जिसने देश को "स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर ही रहूंगा" का नारा दिया।