Logo
Lok Sabha Election 2024: भाजपा ने 111 लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट में वीके सिंह, अश्विनी चौबे, वरुण गांधी, अनंत कुमार हेगड़े जैसे बड़े नेताओं के टिकट काटे। संदेशखाली की पीड़िता को मौका दिया।

Lok Sabha Election 2024: नवीन जिंदल कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए। उन्होंने रविवार रात को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया। इसके थोड़ी देर बाद ही रात 8.30 बजे बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। इसके आधे घंटे बाद उनका नाम बीजेपी कैंडिडेट्स की लिस्ट में शामिल हो गया। नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, हिसार सीट से रणजीत चौटाला उम्मीदवार बनाए गए हैं। पार्टी ने इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के टिकट काटे हैं। 

बीजेपी में शामिल हुए भदौरिया को नहीं मिला टिकट
इसके अलावा बीजेपी ने कलकत्ता हाईकोर्ट जज से इस्तीफा देकर पार्टी में शामिल हुए अभिषेक गंगोपाध्याय को चुनाव मैदान में उतारा है। कलकत्ता हाईकोर्ट के पूर्व जज बंगाल की तमलुक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। आज भाजपा में शामिल होने वालों में पूर्व वायुसेना प्रमुख राकेश सिंह भदौरिया भी शामिल हैं। पार्टी ज्वाइन करने के बाद ऐसी चर्चा थी कि उन्हें गाजियाबाद से मैदान में उतारा जा सकता है, लेकिन भदौरिया को मौका नहीं मिला। (ये भी पढ़ें... BJP की 5वीं लिस्ट में 111 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान, वरुण गांधी का टिकट कटा)

वीके सिंह का टिकट कटा, वरुण भी खाली हाथ
भाजपा ने जिन बड़े नेताओं को अपनी क्रूशियल लिस्ट से आउट किया है। इनमें विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्निनी कुमार चौबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े और सांसद वरुण गांधी के नाम शामिल हैं। गाजियाबाद से टिकट कटने की संभावनाओं को देखते हुए वीके सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया कि वे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीजेपी ने गाजियाबाद सीट से स्थानीय नेता अतुल गर्ग को मौका दिया है। वहीं, मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी की पीलीभीत सीट पर इस बार कांग्रेस छोड़कर आए जितिन प्रसाद को उतारा गया। (ये भी पढ़ें...पॉलिटिक्स में 'क्वीन' की एंट्री: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का राजनीति में डेब्यू, इस लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव)

संबित फिर मैदान में, राहुल के सामने कौन लड़ेगा?
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान संबलपुर से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा भी एक बार फिर पुरी से अपनी किस्मत आजमाएंगे, वे 2019 में करीबी मुकाबले में हार गए थे। पार्टी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर से मैदान में उतारा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सामने वायनाड से के. सुरेंद्रन को टिकट दिया गया है। वहीं, बंगाल की बर्धमान-दुर्गापुर सीट से दिलीप घोष और कृष्णानगर से राजमाता अमृता रॉय को टिकट मिला है। बीजेपी ने संदेशखाली कांड की पीड़िता को लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है। इसी महिला ने सबसे पहले आवाज उठाई थी, जिसके बाद टीएमसी नेता शेख शाहजहां के करीबी ने उसे थप्पड़ मारा था। 

5379487