Logo
New Governor of Telangana: पूर्व नागरिक व्यवस्था, पर्यावरण और खाद्य निगम राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तेलंगाना के नए राज्यपाल बनाए जा सकते हैं। चौबे को 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने टिकट नहीं दिया था।

New Governor of Telangana: देश में आम चुनाव खत्म होने के साथ ही एक बार फिर एनडीए की सरकार बन गई। अब, सबकी निगाहें केंद्र सरकार के नए फैसले पर है। खबरों के मुताबिक देश के कई राज्यों के राज्यपालों को इधर से उधर करने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा, केंद्र सरकार तेलंगाना राज्य के लिए पूर्ण राज्यपाल नियुक्त करने की प्रक्रिया में है।

अश्विनी कुमार चौबे हो सकते हैं तेलंगाना के नए राज्यपाल
खबर है कि पूर्व नागरिक व्यवस्था, पर्यावरण और खाद्य निगम राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे को तेलंगाना का नया राज्यपाल नियुक्त किए जाने की संभावना है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी और भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में जाने जाने वाले अश्विनी कुमार चौबे पिछली सरकार में मोदी कैबिनेट में राज्य मंत्री थे।

अश्विनी चौबे को नहीं मिला था टिकट
जनवरी 1953 में बिहार राज्य में जन्मे अश्विनी कुमार चौबे भाजपा के दिग्गज नेता हैं। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव में बक्सर लोकसभा सीट से अश्विनी कुमार चौबे को टिकट नहीं दिया था। चोबे की जगह मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया था, जो चुनाव हार गए। अब, भाजपा के सहयोग वाली एनडीए सरकार अश्विनी कुमार चौबे को तेलंगाना के नए राज्यपाल बनाने पर विचार कर रही है।

सीपी राधाकृष्णन की जगह लेंगे अश्विनी चौबे
अगर ऐसा होता है तो अश्विनी कुमार चौबे तेलंगाना के मौजूदा राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन की जगह लेंगे। सूत्रों से पता चला है कि केंद्र सरकार ने चौबे को राज्यपाल बनाकर भेजने का फैसला किया गया है।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भी बन सकते हैं राज्यपाल
अश्विनी चौबे के अलावा, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे नल्लारी किरण कुमार रेड्डी को भी राज्यपाल बानए जाने की खबर है। उन्हें कर्नाटक के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है।

5379487