Logo
Pradeep Gupta Defends Exit Poll: प्रदीप गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। मुझे लगता है कि राहुल गांधी भी यह जानकर खुश होंगे कि एक्सिस माई इंडिया एक बार फिर सही साबित होगा।

Pradeep Gupta Defends Exit Poll: लोकसभा चुनाव के नतीजे कल, 4 जून को आएंगे। इससे पहले 1 जून को एग्जिट पोल जारी हुए, जिसमें अधिकतर एजेंसियों ने बीजेपी की अगुवाई वाले NDA गठबंधन को बहुमत के पार दिखाया। इनमें एक एक्सिस माई इंडिया भी एक था। हालांकि कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है। राहुल गांधी ने भी एग्जिट पोल को मोदी फैंटेसी पोल बताया। उन्होंने दावा किया कि INDI गठबंधन की 295 से अधिक सीटें आएगी और हम सरकार बनाएंगे। 

भविष्यवाणियां 65 बार सही साबित हुई
राहुल गांधी के आरोपों पर एक्सिस माई इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप गुप्ता ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि एक्सिस माई इंडिया पिछले 10 सालों से लगातार एग्जिट पोल कर रहा है। हमने 2 लोकसभा चुनावों समेत 69 चुनावों का एग्जिट पोल किया है। हमारी भविष्यवाणियां 65 बार सही साबित हुई हैं। जहां तक ​​विश्वसनीयता की बात है, जो लोग सवाल उठा रहे हैं, उन्हें हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखना चाहिए, वे संतुष्ट हो जाएंगे। 

प्रदीप गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे। मुझे लगता है कि राहुल गांधी भी यह जानकर खुश होंगे कि एक्सिस माई इंडिया एक बार फिर सही साबित होगा।

कौन हैं प्रदीप गुप्ता?
प्रदीप गुप्ता का जन्म मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुआ था। उनके पिता स्वतंत्रता संग्रामी सेनानी थे। उन्होंने जबलपुर के कला निकेतन कॉलेज से प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में पढ़ाई पूरी करने के बाद हार्वर्ड बिजनेस स्कूल बोस्टन में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। 

पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रदीप गुप्ता ने डेटा एनालिसिस में अपना करियर बनाया। उन्होंने 1998 में एक प्रिंटिंग और पब्लिशिंग कंपनी के रूप में एक्सिस माई इंडिया को स्थापित किया था। 2013 में एक्सिस माई इंडिया ने उपभोक्ता शोध और चुनाव परिणामों के अनुमान लगाने के क्षेत्र में काम शुरू किया। आज प्रदीप गुप्ता जाने माने राजनीतिक विश्लेषक हैं। 

5379487