Consecration ram temple ayodhya: बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर पलटवार किया है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ओवैसी ने राम मंदिर को लेकर जो बातें कहीं, उनमें उनका डर दिखता है। यह भी दिखता है कि वे कितने कमजोर और निर्दयी हैं। हमें मस्जिदें तोड़कर मंदिर नहीं बनाना है। यदि हम चाहते तो मंदिरों के जितने पुजारी हैं वही मस्जिदों को खत्म कर देते। हम मस्जिदों पर मंदिर नहीं बनाना चाहते। बल्कि जहां-जहां मस्जिदों पर हमारे मंदिर थे, हम उन मंदिरों का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं। 

जानिए ओवैसी ने क्या कहा था?
दरअसल, हाल ही असदुद्दीन ओवैसी ने बिना राम मंदिर का नाम लिए युवाओं को भड़काने की कोशिश की थी। ओवैसी ने कहा था कि हमने हमारी मस्जिदें गंवा दी। जहां 500 साल हमने बैठकर कुरान-ए-करीम का जिक्र किया हो, आज वो जगह हमारे हाथ में नहीं है। नौजवानों क्या तुमको नहीं दिख रहा है कि तीन-चार और मस्जिदों को लेकर साजिश हो रही है। जिसमें दिल्ली की सुनहरी मस्जिद भी शामिल है। आपको इन चीजों पर गौर करना होगा।

राम मंदिर सनातनियों की सबसे बड़ी जीत
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि राम मंदिर सभी हिंदुओं और सनातनियों के लिए सबसे बड़ी जीत है। यह कार्यक्रम दिवाली के त्योहार से भी ज्यादा खास है। सभी भगवान राम भक्त दुनिया इस दिन का इंतजार कर रही थी। 

भगवान राम राजनीति का विषय नहीं
वहीं, राम मंदिर को लेकर हो रही सियासत पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भगवान राम सबके हैं। भगवान राम एक महान नेता हैं। राम मंदिर जातिवाद के लिए नहीं बल्कि सभी राम भक्तों की आस्था के लिए बनाया जा रहा है। भगवान राम राजनीति का विषय नहीं हैं। धर्म से राजनीति चलती है। राजनीति से धर्म नहीं चलता। 

22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन
22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे। पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को अपने अयोध्या दौरे के दौरान देशवासियों से 22 जनवरी को अपने-अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाने और दिवाली मनाने की अपील की है।