Logo
Mamata demands PM Modi Resignation: बंगाल में कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर शुरू हुए विवाद पर सियासत तेज हो गई है। ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच बंगाल विधानसभा में घमासान नजर आया।

Mamata demands PM Modi Resignation: बंगाल में कोलकाता रेप और मर्डर केस को लेकर शुरू हुए विवाद पर सियासत तेज हो गई है। मंगलवार को ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा में एंटी रेप बिल पेश किया। इस दौरान बीजेपी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जबरदस्त घमासान दिखा। अपराजिता विधेयक 2024 पेश होते ही बीजेपी विधायकों ने कोलकाता रेप केस को लेकर ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग करने लगे। इसके बाद ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

बंगाला की सीएम ने जब सदन में ही बीजेपी नेताओं पर हमले बोलना शुरू कर दिया। पीएम मोदी , गृह मंत्री शाह समेत उन सभी बीजेपी शासित राज्यों के सीएम से इस्तीफे की मांग कर डाली

हाथरस केस का जिक्र कर घेरा
ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए रेप केस का जिक्र करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने अपने इस्तीफे की मांग कर रहे बीजेपी विधायकों से पूछा कि हाथरस रेप केस में क्या हुआ। हमने 2013 में बंगाल के 24 परगना जिले में हुए कमदुनी केस में अपराधियों के लिए कड़ी सजा की मांग। मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है। कोलकाता हाईकाेर्ट ने इस मामले में एक आरोपी को बरी कर दिया था। इस फैसले को बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। लेकिन हाथरस और उन्नाव में हुए दुष्कर्म के मामलों का कोई जिक्र नहीं करता। 

'यूपी गुजरात में क्राइम रेट बंगाल से ज्यादा'
ममता बनर्जी ने विधानसभा में विधेयक पेश करते हुए कहा कि यूपी और गुजरात जैसे राज्यों में क्राइम रेट कहीं ज्यादा है। इसके बाद भी उन राज्यों में हुई घटनाओं के बारे में बात नहीं होती। इन राज्यों में पीड़िताओं के साथ न्याय नहीं होता। ममता बनर्जी ने कहा कि जिन बीजेपी शासित राज्यों में दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं, उन राज्यों के सीएम, गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस्तीफा देना चाहिए। बंगाल में अब कोर्ट ऐसे किसी भी अपराध में पीड़िताओं को न्याय दिलाएगा। 

बीएनएस लागू करने से पहले केंद्र ने नहीं की चर्चा
ममता बनर्जी ने कहा कि नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता को लागू करने से पहले हमसे कोई चर्चा नहीं की गई। हमने नई केंद्र सरकार बनने के बाद इस मुद्दे पर चर्चा करने की इच्छा जताई थी। ममता बनर्जी ने ट्रेनी डॉक्टर मर्डर केस को लेकर संवेदनाए प्रकट की। बनर्जी ने कहा कि हम चाहते हैं कि CBI इस मामले में न्याय करे। इस अपराध में शामिल दोषियों को फांसी की सजा मिले।

बंगाल विधानसभा में पास हुआ एंटी  रेप बिल
बंगाल विधानसभा में एंटी रेप बिल अपराजिता विधेयक 2024 पारित हो गया। इस विधेयक पर सुवेंदु अधिकारी ने संशोधन का प्रस्ताव पेश किया। हालांकि, सुवेंदु अधिकारी के इस प्रस्ताव को मंजूर नहीं किया गया। विधेयक बाद में सर्वसम्मति से पारित हो गया। 

5379487