Bengaluru Fridge Case: बेंगलुरु में  महिला की हत्या कर शव के 30 टुकड़े  कर फ्रिज में रखने के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। मृतका का नाम महालक्ष्मी है। हत्या के मामले में महालक्षमी के पति हेमंत दास ने गंभीर आरोप लगाए हैं। हेमंत का कहना है कि हत्या के पीछे महालक्ष्मी के प्रेमी का हाथ हो सकता है। महालक्ष्मी का 30 टुकड़ाें में कटा शव बेंगलुरु स्थित उसके फ्लैट से मिला था। महालक्ष्मी के पति ने  हेमंत ने पुलिस को बताया है कि उसने अपनी पत्नी के प्रेमी के खिलाफ कुछ महीने पहले पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

पति ने प्रेमी के खिलाफ दर्ज कराई थी शिकायत
हेमंत दास के मुताबिक, उसने महालक्ष्मी के कथित प्रेमी के खिलाफ नेलमंगला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने उसे बेंगलुरु न आने की हिदायत दी थी। हेमंत का कहना है कि उसे यह नहीं पता कि उसके बाद दोनों कहां गए। फिलहाल, बेंगलुरु पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है और हत्यारे की तलाश जारी है।

बेंगलुरु पुलिस ने इस मामले में क्या कहा? 
बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी दयानंदा ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 29 वर्षीय महालक्ष्मी की हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने कहा कि मामले का मुख्य संदिग्ध बेंगलुरु का नहीं है और फिलहाल पुलिस उसकी गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि "अभी और जानकारी नहीं दी जा सकती क्योंकि इससे आरोपी को मदद मिल सकती है।"

पुलिस ने जुटा लिए हैं अहम सुराग: गृह मंत्री
कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने इस मामले पर कहा कि पुलिस ने कई अहम सुराग जुटा लिए हैं। पुलिस को संदेह है कि इस हत्या के पीछे एक व्यक्ति है, जो पश्चिम बंगाल का हो सकता है। हालांकि, पुलिस इस बात पर जोर दे रही है कि पूरे सबूत जुटाने बाद ही कुछ कहा जा सकता है। नेलमंगला पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के मुताबिक, महालक्ष्मी ने अपने पति हेमंत दास के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें महालक्ष्मी ने अपने पति पर मार-पीट करने का आरोप लगाया था।
 महालक्ष्मी की ओर से शिकायत दर्ज कराने के बाद उसके पति  हेमंत ने भी एक मामला दर्ज कराया था। इस शिकायत में हेमंत ने अपनी पत्नी के अपैध संबंध होने की बात कही थी। पुलिस ने इस मामले में एक गैर-संज्ञेय रिपोर्ट (NCR) दर्ज की थी।

जानें, कैसे सामने आया महालक्ष्मी की मौत का मामला
बता दें कि महालक्ष्मी के मां ने सबसे पहले शव देखा था। महालक्ष्मी के पड़ोसियों ने उसकी मां को महालक्ष्मी के फ्लैट से बदबू आने की बात कही थी। महालक्ष्मी की मां जब वहां पहुंची तो दरवाजे पर ताला लगा था। जब मां ताला तोड़कर अंदर पहुंची तो देखा कि फ्रीज में 30 टुकड़ों में शव बंद था। फ्रीज के ऊपर कीड़े रेंग रहे थे। इसके बाद महालक्ष्मी की मां ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पहले हत्या में महालक्ष्मी के पति का हाथ होने का शक जाहिर किया था। हालांकि, जांच आगे बढ़ी तो इसमें लव एंड मर्डर वाला एंगल सामने आया।

फ्रिज में मिले महिला ने फैलाई सनसनी
इस हत्या के मामले ने बेंगलुरु में सनसनी फैला दी है। महालक्ष्मी का शरीर 30 टुकड़ों में काटकर फ्रिज में रखा गया था। पुलिस के मुताबिक, शव कई दिनों तक फ्रिज में पड़ा रहा, जिसके चलते वह सड़ चुका था और उसमें कीड़े लग गए थे। पुलिस का मानना है कि हत्या करीब दो सप्ताह पहले की गई थी। इस घटना को लेकर राज्य में राजनीतिक माहौल भी गरमा गया है। बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है।