Bengaluru Rains: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार रात रिकॉर्ड बारिश हुई। कुछ घंटों में इतना पानी बरसा कि हाईटेक सिटी के कई इलाके और प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गईं। मौसम विभाग के मुताबिक, बेंगलुरु में बारिश ने 133 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है। रविवार को 24 घंटे में 111 मिमी बारिश हुई। यह जून महीने में अब तक की सबसे ज्यादा बारिश है। इससे पहले मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को बेंगलुरु और दक्षिण कर्नाटक के कुछ हिस्सों में आए तूफान और मानसून की एंट्री का संकेत दिया था।

बारिश से कई इलाकों में जलभराव, जाम के हालात

  • इस रिकॉर्ड-तोड़ बारिश के चलते शहर के 58 इलाकों में जलभराव हो गया। जिससे कई किलोमीटर लंबे ट्रैफिक जाम के हालात बन गए और मेट्रो संचालन में परेशानी हुई। शहर के हेब्बल अंडरपास, केएफसी रोड, गुंजुर रोड, चिक्काजाला कोटे क्रॉस, बेनिगनाहल्ली रेलवे ब्रिज और हेब्बल सर्कल खासतौर से प्रभावित हुए, जहां लंबा जाम देखा गया। 
  • तेज आंधी के चलते 206 पेड़ उखड़ गए। मुख्य सड़कों, जिनमें केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जाने वाली सड़कों पर भारी यातायात जाम देखा गया। इसके अलावा, बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे और शहर के प्रमुख चौराहों पर भी यातायात में रुकावट देखी गई।

5 से 9 जून तक बेंगलुरु में होगी बारिश: IMD
IMD ने बेंगलुरु के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें 5 जून तक बादल छाए रहने और गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 8 और 9 जून को बारिश की रफ्तार तेज हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों में बेंगलुरु में सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

बेंगलुरु मेट्रो में जारी की एडवाइजरी
नम्मा मेट्रो ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा, "ट्रिनिटी स्टेशन के पास एमजी रोड की ओर ट्रैक पर एक पेड़ गिरने के कारण ट्रेनें केवल इंदिरानगर और व्हाइटफील्ड के बीच और एमजी रोड और चल्लाघट्टा के बीच शाम 7.26 बजे से चल रही हैं। सफाई के बाद संचालन फिर शुरू करने की कोशिश जारी है।