Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी सोमवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ झारखंड पहुंचे। रांची पहुंचने के बाद कांग्रेस नेता ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की। बता दें कि बीते हफ्ते झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ईडी और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था। 

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया
राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (PSU) कंपनियों यानी कि सरकारी कंपनियों को बंद करवाना चाहती है। उन्होेंने कहा कि केंद्र सरकार देश की सरकारी कंपनियों का निजीकरण करना चाहती है। सरकारी कंपनियों को पूरी तरह से बंद करने की कोशिश की जा रही है। 

'सरकार HEC का गला क्यों घोट रही है?'
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार देश की पीएसयू कंपनियों का आहिस्ते-आहिस्ते गला घाेंट रही है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी सरकार HEC का गला क्यों घोंट रही है। सरकार और बीजेपी  चाहती है कि इसे बंद कर दिया जाए और इसका नाम बदलकर अडानी का नेमप्लेट लगा दिया जाए। इसे प्राइवेटाइज कर दिया। जहां भी मैं जाता हूं, वहां पर किसी न किसी पीएसयू के स्टाफ झंडा, बैनर और पोस्टर के साथ नजर आ जाते हैं।

देवघर में राहुल गांधी ने की थी पूजा (Rahul Gandhi Devghar)
राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ एक पीएसयू ने नहीं बल्कि, हिंन्दुसन एयरोनॉटिक्स लिमिटिड, इंडियन ऑयल समेत कई ऐसी कंपनियां है जिसे मोदी सरकार प्राइवेटाइज करना चाहती है। इससे पहले राहुल गांधी देवघर पहुंचे थे। देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की थी। देवघर में भी राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।