Bihar political turmoil Congress reaction: बिहार में बढ़ते सियासी हलचल को लेकर कांग्रेस भी अब एक्शन मोड में आ गई है। कांग्रेस ने रविवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा लग रहा है कि नीतीश ज्यादा व्यस्त हैं।  मल्लिकार्जन खड़गे भी व्यस्त हैं। दोनों को समय नहीं मिल पा रहा है। 

खड़गे ने की ममता बनर्जी से बात
जयराम रमेश ने कहा कि मल्लकार्जुन खड़गे और लालू यादव के बीच में बातचीत हुई है कि नहीं कि इसके बारे में कुछ भी नहीं की सकता, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि दोनों की बात हुई होगी। मैं औपचारिक तौर पर कह सकता हूं कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने ममता बनर्जी से बात की है। जयराम रमेश ने कहा कि नीतीश कुमार की ओर से कॉल बैक आया है, लेकिन अभी तक कांग्रेस  प्रदेशाध्यक्ष के साथ उनकी बात नहीं हो पाई है। 

स्थानीय मुद्दों का इंडिया अलाएंस पर असर नहीं होगा
जयराम रमेश  ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों ही इंडिया अलाएंस को तैयार करने वालों में से एक है। दोनों ही नेता जानते हैं कि यह एक राष्ट्रीय गठबंधन है। इस गठबंधन पर स्थानीय मुद्दों का कोई असर नहीं होगा। राष्ट्रीय मुद्दों को प्राथमिकता देना ही हम सभी का मकसद है। ममता बनर्जी ने हमेशा कहा है कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़नी है। हमारा भी लक्ष्य यही है। हम रविवार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पश्चिम बंगाल में शुरू करेंगे। इस यात्रा से ममता बनर्जी को जाेड़ने की कोशिश हो रही है। 

जेडीयू के इंडिया अलाएंस से अलग होने की जानकारी नहीं: खड़गे
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के कलबुर्गी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमें जेडीयू के इंडिया अलाएंस से बाहर होने के बारे में कोई सूचना नहीं है। उनके दिमाग में क्या चल रहा है अभी अभी  स्पष्ट नहीं है। मैं रविवार को देहरादून और दिल्ली जाऊंगा। हमारी कोशिश सभी को एकजुट करने की है। मैंने ममता बनर्जी, लालू यादव और सीताराम येचुरी से बात की है। अगर हम सभी साथ रहेंगे तो अच्छी लड़ाई लड़ पाएंगे और इंडिया अलाएंस जीतेगी।

बिहार कांग्रेस रविवार को बुलाएगी विधायकों की बैठक
इस बीच, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि हमने रविवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। अखिलेश सिंह उखड़े से नजर आए। जब उनसे सवाल पूछा गया कि बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर क्या कहेंगे तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ हो गया है क्या? अगर कुछ होने की संभावना है तो मैं उस पर कुछ भी नहीं कह सकता।