Ghaziabad Crime News: देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में बाइक सवार झपटमारों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। लुटेरे दिनदहाड़े रहवासी कॉलोनियों में घुसकर मिनटों में वारदात को अंजाम देकर छू मंतर हो जाते हैं। चेन झपटमारी का ताजा मामला दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सामने आया है। लूट की पूरी वारदात वीडियो में कैद हो गई। पीड़ित महिला ने इंदिरापुरम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इंदिरापुरम की पॉश सोसाइटी की घटना
जानकारी के मुताबिक, महिला का नाम सुषमा है और वह दिल्ली और नोएडा से सटे इंदिरापुरम स्थित ज्ञानखंड-1 में रहती है। वह होलिका पूजन के लिए जा रही थी, तभी घर के पास खाली सड़क पर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए रील बनाने लगी। इसी दौरान काले रंग की एक बाइक पर सवार लुटेरा आया और पीड़िता के गले से सरेआम सोने की चेन खींचकर भाग निकला। इस दौरान महिला का एक साथी उसके मोबाइल से रील शूट कर रहा था। महिला के शोर मचाने पर घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। 

वीडियो में ब्लैक बाइक पर आते दिखा लुटेरा
पीड़ित महिला ने थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस का कहना है कि वारदात से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अपराधी एक काले रंग की अपाचे बाइक से आता दिखाई दिया है। उसने सफेद रंग की टी-शर्ट और हेलमेट पहन रखा था। झपटमारों पर शिकंजा कसने के लिए इलाके में गश्त तेज की गई है और संवेदनशील इलाकों में नए पिकेट लगाए गए हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

 
आखिर इंदिरापुरम लुटेरों के लिए मुफीद क्यों? 
इंदिरापुरम और हिंडन पार के कई थानों के प्रभारी रह चुके रामनाथ सिंह यादव (इंस्पेक्टर रिटायरर्ड) का कहना है कि गाजियबाद के हिंडन पार की अधिकांश सीमा दिल्ली से सटी हुई है। वहीं, इसके एक और नोएडा की भी बॉर्डर लगती है। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की बात करें यह नेशनल हाईवे से सटा है और उसे पार करते ही नोएडा की सीमा प्रारंभ हो जाती है। ऐसे में बाइक सवार लुटेरों के लिए क्राइम करके भागना आसान होता है। हालांकि, कई वारदातों में यह भी सामने आया था कि अपराधी दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों से इंदिरापुरा, वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी, साहिबाबाद, सूर्यनगर, हिंडन पुल आदि क्षेत्रों में वारदात के लिए आते हैं।