Kangana Ranaut:भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने अभिनेता-राजनेता कंगना रनौत से कट्टरपंथी सिख उपदेशक जरनैल सिंह भिंडरावाले के खिलाफ "अनावश्यक टिप्पणियां" करने से परहेज करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि यह टिप्पणी सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकती हैं। एक्स पर एक पोस्ट में, प्रकाश ने कंगना से "अनुशासन" बनाए रखने और पंजाब में शांति भंग करने से बचने का आग्रह किया है।

उन्होंने लिखा, "कंगना रनौत को संत जरनैल सिंह और सिख समुदाय के खिलाफ अनावश्यक टिप्पणी करने से बचना चाहिए। ऐसी टिप्पणियों से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो सकती हैं। उन्हें अनुशासन में रहना चाहिए। किसी को भी पंजाब में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।"

यह भी पढ़ें : Chandrayaan 4: मोदी सरकार ने चंद्रयान-4 को दी मंजूरी, अब ISRO अंतरिक्ष में लिखेगा नया चैप्टर

कंगना रनौत ने भिंडरावाले के बारे में क्या कहा?
कंगना रनौत अपनी आगामी फिल्म, इमरजेंसी का प्रचार कर रही हैं, जिसमें उन्होंने पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। एक चैनल के कार्यक्रम में साक्षात्कार के दौरान, कंगना ने भिंडरावाले को "आतंकवादी" कहा था। सिख मदरसा दमदमी टकसाल के प्रमुख भिंडरावाले की जून 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान हत्या कर दी गई थी।

कंगना ने एक चैनल से यह बात कही थी
कंगना ने अपने साक्षात्कार के दौरान कहा, "वह कोई संत नहीं बल्कि एक आतंकवादी था। यह हमारे इतिहास का हिस्सा है, जिसे जानबूझकर छुपाया गया है। हमें इसके बारे में नहीं बताया गया है।" उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि पंजाब की 99 प्रतिशत आबादी भिंडरावाले को  एक संत के रूप में नहीं देखती है। कंगना की टिप्पणियों पर शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिन्होंने उनकी फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों और सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है।

फिल्म इमरजेंसी की रिलीज में आ रही है बाधा
बता दें कि कंगना की फिल्म इमरजेंसी को अपनी रिलीज में बाधाओं का सामना करना पड़ा है, अभिनेता ने कहा है कि फिल्म के स्थगित होने के कारण वित्तीय तनाव के कारण उन्हें मुंबई में अपनी संपत्ति बेचनी पड़ी। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इसकी मंजूरी में देरी की है, और मूल रूप से 6 सितंबर को रिलीज होने वाली फिल्म अधर में लटकी हुई है।

यह भी पढ़ें : Mpox in India: केरल में सामने आया मंकीपॉक्स का दूसरा मामला, दुबई से लौटा शख्स मिला पॉजिटिव