Logo
Assam Rajya sabha By Election: असम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा की दो सीटें बिना किसी मुकाबले जीत ली हैं। राज्यसभा की ये दोनों सीटें पूर्व केंद्रीय मंत्री सरबानंद सोनोवाल और कमाख्या प्रसाद तासा के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थीं।

Rajya sabha By Election Assam: असम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यसभा की दो सीटें बिना किसी मुकाबले जीत ली हैं। सोमवार को नामांकन वापसी की अंतिम तारीख थी, और दोनों सीटों पर सिर्फ बीजेपी के उम्मीदवार ही मैदान में थे। रामेश्वर तेली और मिशन रंजन दास, जो बीजेपी के उम्मीदवार थे, उन्हें गुवाहाटी में रिटर्निंग अधिकारी राजीव भट्टाचार्य द्वारा उनके प्रमाणपत्र दिए गए।

राज्यसभा की ये दोनों सीटें पूर्व केंद्रीय मंत्री सरबानंद सोनोवाल और कमाख्या प्रसाद तासा के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई थीं। सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ सीट से चुनाव जीता, जहां उन्होंने इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (INDIA) ब्लॉक के उम्मीदवार लुरिनज्योति गोगोई को 279,321 वोटों के अंतर से हराया। तासा, जिन्हें जून 2019 में राज्यसभा के लिए चुना गया था, उन्होंने काजिरंगा (पहले कालीबर के नाम से जाना जाता था) सीट से कांग्रेस की रोजलिना तिर्की को 248,947 वोटों के अंतर से हराया।

विरोधियों के लिए झटका, बीजेपी का असम में मजबूत प्रदर्शन
बीजेपी के लिए ये बिना मुकाबले की जीत असम में पार्टी की मजबूत स्थिति को दर्शाती है। सोमवार को नामांकन वापसी की अंतिम तारीख होने के कारण, दोनों उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया गया। असम में बीजेपी की इस मजबूत पकड़ ने विपक्षी दलों के लिए एक बड़ा झटका साबित किया है।

5379487