UP News: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और कैसरगंज से पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को परसपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "बीजेपी मुझे कभी दूसरा मौका नहीं देगी। मैं मुंगेरीलाल की तरह सपने नहीं देखता। जिन्हें देखना हो, वे देख सकते हैं।'' पूर्व रेसलिंग बॉडी चीफ अपने क्षेत्र में दिनदहाड़े सपा नेता की हत्या के बाद उनके परिवार को सांत्वना देने के लिए गोंडा के परसपुर पहुंचे थे। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से वित्तीय मदद की मांग की है।

टिकट कटा, बेटे को सांसद बनने का मौका मिला

  • बृजभूषण शरण सिंह, जिन्हें इस बार उत्तर प्रदेश से चुनावी टिकट नहीं मिला है। पिछले मई में जब उनसे पूछा गया था कि क्या इन आरोपों के कारण उन्हें टिकट नहीं मिला, तो उन्होंने कहा था, "मेरे बेटे को टिकट मिला है।" करन भूषण सिंह ने कैसरगंज सीट से जीत दर्ज की थी, जहां से उनके पिता 2009 से प्रतिनिधित्व कर रहे थे।
  • पूर्व कुश्ती महासंघ प्रमुख पर कई महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों और देशभर में विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें महासंघ के शीर्ष पद से हटा दिया गया था और लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति भी नहीं मिली थी। उनकी जगह उनके बेटे को मैदान में उतारा गया।

आरोपों पर बोले- कोई गलती नहीं की तो क्यों मानूं?
पिछले हफ्ते इस मामले में कोर्ट में ट्रायल शुरू हुआ। भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, महिला के खिलाफ बल प्रयोग और आपराधिक धमकी के आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने इन सभी आरोपों को नकारते हुए खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि "जब मैंने कोई गलती नहीं की है, तो मैं क्यों मानूं?"

योगी सरकार के लिए कहा- अपराधियों के लिए जगह नहीं
बृजभूषण शरण सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र का दौरा किया और परसपुर में मीडिया से चर्चा की। जहां समाजवादी पार्टी के नेता ओम प्रकाश सिंह की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। वह उनके परिवार के सदस्यों से मिलने गए थे। योगी आदित्यनाथ सरकार के बारे में बात करते हुए बृजभूषण ने कहा, "सरकार अपराधियों का समर्थन नहीं करती है। पुलिस हत्या के मामले पर काम कर रही है। मैं मुख्यमंत्री से वित्तीय सहायता की मांग करता हूं।''