Logo
Blast at Imphal University: घटना रात 9 बजकर 20 मिनट की है। विस्फोट की सूचना पाकर आपातकालीन सेवाओं ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। दोनों पीड़ितों को एक निजी अस्पताल में पहुंचाया। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत फिलहाल गंभीर है।

Blast at Imphal University: मणिपुर से बड़ी खबर है। इंफाल में शुक्रवार रात धनमंजुरी विश्वविद्यालय परिसर (Imphal University) में एक बम विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। नाकेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के जरिए किया गया। 

यह घटना रात 9 बजकर 20 मिनट की है। विस्फोट के बाद आसपास के इलाकों में अफरा तफरी मच गई। विस्फोट की सूचना पाकर आपातकालीन सेवाओं ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। दोनों पीड़ितों को एक निजी अस्पताल में पहुंचाया। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत फिलहाल गंभीर है।

Manipur Police
Manipur Police

धमाके की आवाज से गूंज उठा इलाका
सूचना पर अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंचीं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। पुलिस विस्फोट के कारण और इसके पीछे के लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों की मानें तो धमाका इतना जबरदस्त था कि धमाके की आवाज पश्चिमी इंफाल के ज्यादातर हिस्सों में सुनाई दी। सलाम माइकल (24) और ओइनम केनेगी (24) विस्फोट में घायल हुए थे। उन्हें उत्तरी एओसी, इंफाल के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां ओइनम केनेगी ने दम तोड़ दिया। घटनास्थल पर जांच चल रही है।

पिछले साल मई से हिंसा से जूझ रहा मणिपुर
मणिपुर पिछले साल मई में भड़के जातीय संघर्ष के बाद हिंसा से जूझ रहा है। मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में आदिवासी एकजुटता मार्च निकाला गया। इसी मार्च में झड़प के बाद हिंसा फैल गई थी। हिंसा से सबसे ज्यादा घाटी के इलाके प्रभावित हैं। तब से अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

5379487