Boat overturned in Ganga:बिहार की राजधानी पटना से 70 किलोमीटर दूर बाढ़ कस्बे के पास रविवार को एक नाव गंगा नदी में पलट गई। इस नाव में 17 लोग सवार थे, जिनमें से ग्यारह यात्री तैरकर किनारे पर आ गए, जबकि बाकी 6 लोग लापता हो गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, यह हादसा उस समय हुआ जब नाव उमानाथ घाट से दियारा जा रही थी। लापता लोगों की तलाश के लिए एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम मौके पर तैनात कर दी गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद, अधिकारियों ने तुरंत खोज एवं बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा। फिलहाल कोई शव बरामद नहीं हुआ है।

गंगा दशहरा होने की वजह से बड़ी संख्या में मौजूद थे श्रद्धालु
गंगा दशहरा  होने की वजह से बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए उमानाथ घाट पर पहुंचे थे। गंगा के दोनों किनारों पर भक्तों का तांता लगा हुआ था और कई नावें नदी में चल रही थीं। इसी दौरान, नाव अनियंत्रित होकर बीच गंगा में पलट गई, जिससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। नाव के पलटते ही किनारे खड़े लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। तुरंत ही किनारे लोगों ने पुलिस को नाव पलटने की सूचना दी। 

बीते महीने भी हुई थी नाव डूबने की घटना
बता दें कि बीते महीने की शुरुआत में महावीर टोला गांव के पास गंगा नदी में नाव पलट गई थी। इसके बाद  दो लोगों लापता हो गए थे।  बता दें कि19 मई को सुबह 7-8 बजे के आसपास कुछ किसान अपनी सब्जियां नाव में लेकर जा रहे थे, और जैसे ही वे महावीर टोला घाट पर पहुंचने वाले थे, नाव पलट गई थी। इन दोनों घटनाओं के बाद गंगा नदी में चलने वाली नावों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।