Bomb Threat: देश में एक बार फिर बम की धमकी की वजह से हड़कंप मच गया है। इस बार 27 फ्लाइट्स को बम से उड़ा देने की धमकी मिली है, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सभी संबंधित एयरलाइंस को तुरंत अलर्ट कर दिया गया है और विमानों की सुरक्षा जांच शुरू कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो, विस्तारा और स्पाइसजेट की करीब 7-7 उड़ानों, जबकि एयर इंडिया की 6 उड़ानों को धमकी मिली।

इंडिगो की 7 में 6 फ्लाइट जिनको बम की धमकी मिली, उनमें 6E 2099 (उदयपुर से दिल्ली), 6E 11 (दिल्ली से इस्तांबुल), 6E 58 (जेद्दा से मुंबई), 6E 17 (मुंबई से इस्तांबुल), 6E 108 (हैदराबाद से चंडीगढ़) और 6E 133 (पुणे से जोधपुर) शामिल हैं।

इससे एक दिन पहले एक ही में 80 से ज्यादा उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इनमें एयर इंडिया की 20 उड़ान, इंडिगो के 20, विस्तारा के 20 और अकासा एयरलाइन की 25 उड़ाने शामिल थीं।

12 दिनों में 280 उड़ानों को मिली बम धमकी
पिछले 12 दिनों में भारत की अलग-अलग एयरलइन्स कंपनियों की करीब 280 उड़ानों को बम धमकियों का सामना करना पड़ा है। सुरक्षा एजेंसियों ने इन सभी घटनाओं को गंभीरता से लिया है और जांच की जा रही है। हालांकि, अब तक इन धमकियों में कोई ठोस सबूत नहीं मिला है, जिसे देखते हुए कई धमकियों को "होक्स कॉल" माना जा रहा है।

धमकी देने वालों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की योजना
इस सप्ताह की शुरुआत में, नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा कि सरकार ऐसे मामलों से निपटने के लिए विधायी कदम उठाने की योजना बना रही है। इसमें बम धमकी देने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालने का प्रावधान शामिल होगा। सरकार ने इसके साथ ही धमकी के लिए इस्तेमाल किए गए सोशल मीडिया प्लेटफॉॅर्म्स को भी फटकार लगाई है।