Bomb Threat: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया फ्लाइट (Air India flight) को सोमवार सुबह बम की धमकी के चलते दिल्ली की ओर डायवर्ट कर दिया गया। इस फ्लाइट में 239 यात्री सवार थे और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, जहां सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाला गया। यहां सिक्योरिटी अलर्ट मिलने के बाद सभी स्टैंडर्ड सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जांच की गई।

इंडिगो की 2 फ्लाइट में भी बम की धमकी, जांच जारी
उधर, इंडिगो एयरलाइंस के दो विमानों में भी बम रखे जाने की धमकी मिली है। इनमें से एक फ्लाइट मुंबई से जेद्दाह जा रही थी। फिलहाल, दोनों विमानों में गहन सुरक्षा जांच की रही है। सूत्रों के मुताबिक, अब तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है और सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर उतारा
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, "14 अक्टूबर को मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट AI119 को स्पेशल सिक्योरिटी अलर्ट मिला। सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देशानुसार एयर इंडिया फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया। सभी यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर सुरक्षित उतारा गया है।"

दिल्ली में अलग रनवे पर पार्क है एयर इंडिया विमान  
फिलहाल, एयर इंडिया के विमान को एयरपोर्ट के अलग रनवे पर पार्क किया गया, जहां बम निरोधक दस्ते समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी जांच की। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यात्रियों और क्रू की सुरक्षा के लिए सभी स्टैंडर्ड सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

एयर इंडिया विमान में धमकी को लेकर जांच जारी
हालांकि, अभी तक एयर इंडिया ने इस घटना को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है और मामले की जांच जारी है। अधिकारी सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर खतरे की प्रकृति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि यात्री और क्रू मेंबर आगे की सूचना का इंतजार कर रहे हैं।