बेंगलुरु. कर्नाटक के बेंगलुरु में शुक्रवार सुबह 44 स्कूलों में बम विस्फोट की की धमकी मिलने से अफरातफरी मच गई। पुलिस के मुताबिक, एक अज्ञात आईडी से सभी स्कूलों को ईमेल भेजा गया है, जिसमें स्कूल परिसरों में बम प्लांट करने की धमकी दी गई है। घटनाक्रम को लेकर बेंगलुरु पुलिस पूरी तरह से एक्शन में है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अभिभावकों को भरोसा दिलाया कि सुरक्षा के सभी मानकों के तहत कार्रवाई जारी है। किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने बताया कि इस मामले को हमने गंभीरता से लेकर शहर के व्हाइटफील्ड, कोरेमंगला, बास्वेशनगर, यलहंका और सदाशिवनगर में बॉम्ब निरोधक दस्ता रवाना किए हैं। जो अलग-अलग स्कूलों में लावारिश वस्तुओं की तलाशी ले रहे हैं। पुलिस-प्रशासन ईमेल के सोर्स तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है। एक स्कूल डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के आवास के नजदीक है।

किसी तरह की ढिलाई नहीं होगी: कमिश्नर
वहीं, पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने कहा है कि जब तक धमकी अफवाह साबित नहीं हो जाती है। पुलिस किसी भी तरह की ढिलाई नहीं चाहेगी और इस धमकी के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का प्रयास जारी रहेगा।

स्कूलों ने पेरेंट्स को आगाह किया
कुछ स्कूलों की ओर से पेरेंट्स को सुबह मैसेज भेजा गया कि आज हम स्कूल में अप्रत्याशित स्थिति से जूझ रहे हैं। स्कूल को किसी अज्ञात सोर्स से सुरक्षा को लेकर धमकी मिली है। स्कूल में बच्चों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। इसलिए हमने बच्चों को स्कूल से वापस भेजने का फैसला लिया है।

पिछले साल भी स्कूलों को मिली थी धमकी
बता दें कि पिछले साल भी बेंगलुरु के 7 स्कूलों को इसी प्रकार से स्कूल कैंपस में बम प्लांट करने की धमकी मिली थी। लेकिन पुलिस ने जब छानबीन की तो कोई संदिग्ध वस्तु या विस्फोटक नहीं मिला और यह धमकी महज अफवाह साबित हुई थी।