Logo
Chandigarh Deputy Mayor Election: कांग्रेस-आप गठबंधन और बीजेपी के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। गठबंधन और बीजेपी दोनों ने ही पुराने चेहरे को मैदान में उतारा है।

Chandigarh Senior Deputy Mayor Election: चंडीगढ़ के नवनिर्वाचित मेयर कुलदीप कुमार ने आज 28 फरवरी को अपना पदभार संभाल लिया है। इसके बाद कांग्रेस-आप गठबंधन और बीजेपी के उम्मीदवार सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए नामांकन भरा। गठबंधन और बीजेपी दोनों ने पुराने चेहरे को मैदान में उतारा है। गठबंधन की ओर से सीनियर डिप्टी मेयर पद पर गुरप्रीत सिंह को तो वहीं भाजपा ने कुलजीत सिंह संधू को मैदान में उतारा है। वहीं, डिप्टी मेयर के पद पर गठबंधन ने निर्मला देवी तो वहीं भाजपा ने पार्षद राजेंद्र शर्मा को उतारा है। नामांकन के लिए अभी कल का भी दिन है। लेकिन दोनों ओर के प्रत्याशी कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहते। जिससे आज ही नामांकन करने का फैसला किया। 

4 मार्च को होगा चुनाव

दोनों पदों के लिए 4 मार्च को चुनाव होना हैं। वर्तमान आंकड़ो को देखते हुए बहुमत का आंकड़ा भाजपा के पास दिखाई दे रहा है, लेकिन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन पार्षदों को अपने पाले में करने के लिए लगातार हाथ पांव मार रहे हैं। लेकिन बीजेपी पहले ही सतर्क है। मसलन आप छोड़कर बीजेपी में जाने वाले तीन पार्षदों पर भारतीय जनता पार्टी विशेष निगरानी रख रही है। इसका अंदाजा इसी लगाया जा सकता है कि इन तीनों पार्षदों के साथ-साथ बीजेपी ने अपने पार्षदों को भी पंचकूला और मोरनी के रिजॉर्ट्स में रखा। जिससे किसी भी किमत पर गठबंधन के नेता इन पार्षदों से संपर्क न कर पाएं।

इससे पहले 27 फरवरी को होना था चुनाव

बता दें कि चंडीगढ़ के निवनियुक्त मेयर कुलदीप कुमार का कल 27 फरवरी को बेसब्री से इंतजार हो रहा था। लेकिन, उन्होंने अपनी बहन की तबीयत खराब होने का हवाला देकर मेयर का पदभार नहीं संभाला था। जिससे चुनाव कल नहीं हो सका। दरअसल, चंडीगढ़ प्रशासन ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए 27 फरवरी की तिथि तय की थी। लेकिन चुनाव से एक दिन पहले ही कुलदीप कुमार गायब हो जानें के बाद चुनाव संपन्न नहीं हो सका। हालांकि, अब आज उन्होंने पदभार संभाल लिया है। इससे पूर्व वे इससे बचते नजर आए।   
ये भी पढ़ें:- देर आए दुरुस्त आए: चंडीगढ़ के नए मेयर कुलदीप कुमार ने संभाला कार्यभार, बीजेपी में बढ़ी बेचैनी

5379487