Logo
NEET Paper Leak: सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सजीव मुखिया फरार है और उसकी तलाश जारी है। जांच में सामने आया है कि सभी गिरफ्तार आरोपियों ने मुखिया के नाम का उल्लेख किया है। 

NEET Paper Leak: नीट (NEET) परीक्षा के पेपर लीक मामले में सीबीआई ने रविवार को पटना के बेउर जेल में 13 आरोपियों से पूछताछ की। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद सीबीआई टीम जेल पहुंची थी। आज जिन आरोपियों से पूछताछ की गई, उनमें से 6 आरोपी कथित तौर पर परीक्षा माफिया के सदस्य हैं, जबकि चार उम्मीदवार और तीन अभिभावक शामिल हैं।
 पूछताछ के दौरान अधिकांश आरोपियों ने संजीव कुमार उर्फ सजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु को प्रश्नपत्र लीक करने का मास्टरमाइंड बताया। 

सभी आरोपियों ने किया संजीव मुखिया का जिक्र
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि सजीव मुखिया अभी भी फरार है और उसकी सक्रियता से तलाश जारी है। जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों ने मुखिया के नाम का उल्लेख किया और उसके गिरोह के साथ अपने संबंध की पुष्टि की, जिसे मुखिया गिरोह के नाम से जाना जाता है।

झारखंड से पटना लाए गए स्कूल प्रिंसिपल समेत 3 आरोपी
28 जून को, सीबीआई अदालत ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल अहसानुल हक, उप-प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और एक पत्रकार जमालुद्दीन को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था। इन तीनों को प्रश्नपत्रों से छेड़छाड़ के आरोप में झारखंड के हज़ारीबाग़ से पटना लाया गया था। सीबीआई ने इनकी कॉल डिटेल और बिहार कनेक्शन की भी जांच की।

सीबीआई ने पटना से की थी पहली गिरफ्तारी 
कोर्ट ने आगे की पूछताछ के लिए आशुतोष और मनीष प्रकाश की रिमांड भी दी थी। 27 जून को सीबीआई ने आशुतोष और मनीष प्रकाश को पटना से गिरफ्तार किया था। मनीष पर आशुतोष कुमार के अनुरोध पर आवास की व्यवस्था करने का आरोप था। एजेंसी बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार से भी रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

5379487