Logo
NEET Paper Leak: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र ने भरोसा दिया है कि कथित पेपर लीक मामले के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ जांच एजेंसी सख्त कार्रवाई कर रही है।

NEET Paper Leak: देश के सबसे बड़े मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट (नीट) पेपर लीक मामले को लेकर शुक्रवार को संसद के दोनों सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष नीट के मुद्दे पर सरकार से चर्चा की मांग कर रहा है। इस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद करा दिया। ये बहुत ओछी हरकत है। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भरोसा दिया है कि कथित पेपर लीक घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

घोटाले में शामिल सभी लोगों को सजा मिलेगी: प्रधान
शिक्षा मंत्री प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार नीट पेपर लीक मामले पर चर्चा के लिए तैयार है, बशर्ते चर्चा संसद की मर्यादा बनाए रखते हुए की जाए। संसद में मीडिया से चर्चा में प्रधान ने कहा- सरकार छात्रों और देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहती है कि सख्त कार्रवाई की जा रही है। घोटाले में शामिल सभी लोगों को सजा मिलेगी। इसका जिम्मा सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है। उन्होंने विपक्ष से मामले को लेकर राजनीति न करने और निष्पक्ष रूप से चर्चा में शामिल होने की अपील की है। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने अभिभाषण में पेपर लीक का किया था जिक्र 
धर्मेंद्र प्रधान का यह बयान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र में संबोधन के बाद आया है। राष्ट्रपति ने कहा था कि नीट पेपर लीक केस में जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रधान ने कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू का इस मुद्दे का उल्लेख इस मामले को सख्ती से संबोधित करने की सरकार की मंशा का संकेत है।

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का माइक बंद करने का आरोप 
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान के छात्रों को हम आज एक संयुक्त मैसेज देना चाहते हैं कि सरकार और विपक्ष उनके भविष्य को लेकर चिंतित है। लेकिन इसी दौरान राहुल गांधी के माइक की आवाज बंद हो गई। विपक्ष ने नीट के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है। लेकिन लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का कहना है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कोई भी स्थगन प्रस्ताव नहीं लिया जाता है। इसी दौरान विपक्षी सांसद सदन में नारेबाजी करने लगे तो स्पीकर ने कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

5379487