Logo
Chandigarh Mayor Polls Hearing:चंडीगढ़ मेयर चुनाव से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जो भी रिटर्निंग ऑफीसर ने किया कि वह लोकतंत्र की हत्या करने जैसा था।

Chandigarh Mayor Polls Hearing: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव से जुड़े मामले पर सुनवाई की। कोर्ट ने कहा कि हम लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्रार जनरल को शाम पांच बजे तक सभी सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रखने का निर्देश दिया। मामले पर अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि जो भी रिटर्निंग ऑफिसर ने किया वह लोकतंत्र की हत्या करने जैसा था।

लोकतंत्र का मजाक- CJI डीवाई चंद्रचूड़
CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि यह स्पष्ट है कि चुनाव अधिकारी ने बैलट पेपरों को खराब किया। क्या वह इसी तरह चुनाव आयोजित करते हैं? यह लोकतंत्र का मजाक है। यह लोकतंत्र की हत्या है। ऐसे अधिकारी पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने दिए सख्त निर्देश
कोर्ट ने आदेश दिया कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव के पूरे रिकॉर्ड को जब्त कर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट रजिस्ट्रार जनरल के पास रखा जाए। बैलट पेपर और वीडियोग्राफी को संभालकर रखा जाए। इसके साथ कोर्ट ने निर्देश दिया कि चंडीगढ़ निगम की आगामी बैठक स्थगित रहेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव के चुनाव अधिकारी अनिल मसीह को कहा है कि वह 19 फरवरी को सुनवाई में मौजूद रहें। चुनाव अधिकारी सुप्रीम कोर्ट को वीडियो में दिख रही अपनी कारगुजारी पर जवाब दें।

5379487