Logo
Chandrababu Naidu NDA: तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी के नाम का समर्थन किया।चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

Chandrababu Naidu NDA: लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद शुक्रवार 7 जून को दिल्ली में संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में नरेंद्र मोदी के नाम पर सभी ने अपनी मुहर लगाई। चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरा समर्थन देने की बात कही। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार बरकरार रहेगी। उन्होंने कहा कि भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

10 साल में अर्थव्यवस्था में आया बदलाव
चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए की बैठक में कहा कि बीते 10 सालों में भारत में बड़ा बदलाव हुआ है। मौजूदा समय में  देश पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था की तेज रफ्तार इसी तरह जारी रहेगी। भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

नायडू ने एनडीए सदस्यों को दी बधाई
एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुने जाने का समर्थन किया। नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान कभी आराम नहीं किया। पीएम मोदी ने जिस भावना के साथ चुनाव प्रचार की शुरुआत की, उसी भावना के साथ चुनाव प्रचार को खत्म भी किया। नायडू ने एनडीए के सभी सदस्यों को जीत की बधाई भी दी।  

नीतीश कुमार ने भी किया समर्थन
जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने के प्रस्ताव का समर्थन किया। नीतीश कुमार ने कहा कि अगले पांच साल तक हम एनडीए सरकार को पूरा समर्थन देंगे। अगली बार हम और भी ज्यादा बहुमत के साथ चुनकर आएंगे। एनडीए सरकार बनने के साथ ही देश के साथ ही बिहार भी काफी तेजी के साथ आगे बढ़ेगा। 

गठबंधन की सरकार में कई साझेदार
एनडीए ने तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है। एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी INDIA ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है। एनडीए की सरकार कई दलों के समर्थन से बनेगी। इसमें नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली टीडीपी की भूमिका अहम है। इसके साथ ही चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास), जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) समेत 10 से ज्यादा पार्टियों ने सरकार को समर्थन दिया है। 

चंद्रबाबू के समर्थन के बाद उछला शेयर बाजार
बीजेपी को लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत ना मिलने के बावजूद शेयर बाजार में लगातार तीन दिनों से उछाल देखने को मिल रहा है। चंद्रबाबू नायडू द्वारा पीएम मोदी को समर्थन देने के बाद सेंसेक्स 1440 अंक से ज्यादा चढ़कर 76504 पर और निफ्टी 400 अंक चढ़कर 23,230 पर पहुंच गया। बता दें कि इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद  भी शेयर बाजार में उछाल देखी गई थी। हालांकि, रिजल्ट डिक्लेयर होने वाले दिन जब बीजेपी को बहुमत नहीं मिला था तो शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई थी। 

5379487