Logo
election banner
Gujarat polling booth live streaming: गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। एक शख्स ने मतदान केंद्र के अंदर से लाइव स्ट्रीमिंग की। इस घटना के सामने आने के साथ ही ने विवाद शुरू हो गया है।कांग्रेस ने दावा किया है कि यह BJP नेता के बेटे की करतूत है।

 Gujarat polling booth live streaming: गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। एक शख्स ने मतदान केंद्र के अंदर से लाइव स्ट्रीमिंग की। इस घटना के सामने आने के साथ ही ने विवाद शुरू हो गया है। वोटिंग सेंटर के अंदर से लाइव स्ट्रीमिंग करते इस शख्स का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की और कथित अपराधी सहित दो व्यक्तियों को आगे की जांच के लिए हिरासत में ले लिया।

फर्जी वोटिंग के संदेह में हुई गिरफ्तार
यह घटना दाहोद लोकसभा सीट के लिए मतदान के दौरान सामने आई, जहां फर्जी मतदान में शामिल होने के संदेह में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि विजय भाभोर नाम का यह  शख्स एक स्थानीय बीजेपी नेता का बेटा है। पुलिस ने भाभोर और घटना में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दाहोद के रिटर्निंग ऑफिसर निर्गुडे बबनराव ने पुष्टि की कि लाइव स्ट्रीमिंग घटना के संबंध में जांच चल रही है।

चुनाव अधिकारियों से की गई थी शिकायत
चुनाव अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि मतदान के बंदर से लाइव स्ट्रीमिंग के वीडियो फुटेज के साथ एक शिकायत मिली है। चुनाव अधिकारियों के मुताबिक पोलिंग बूथ के अंदर के वीडियो की इंस्टाग्राम पर लाइव स्ट्रीमिंग करने की जांच की जा रही है। इस बीच, साेशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी इस वीडियो को अपलोड किया गया है। जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स तरह- तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

AAP विधायक ने चुनाव अधिकारियों पर उठाए सवाल
दाहोद में चुनावी मुकाबले में कांग्रेस से प्रभा तावियाद और बीजेपी से जसवंत सिंह भाभोर हैं मैदान में है।  जसवंत सिंह भाभोर इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने घटना की निंदा करते हुए बीजेपी नेता के बेटे पर ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ करने और चुनाव नियमों का उल्लंघन करने और लोकतंत्र का अपमान करने का आरोप लगाया है।  इस बीच, आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए, दाहोद में कथित कदाचार को उजागर किया और राष्ट्रीय मीडिया आउटलेट्स से जांच का आग्रह किया।

गुजरात की 26 सीटों पर 7 मई को हुआ मतदान
गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 25 पर 7 मई को मतदान हुआ, सूरत को छोड़कर जहां भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध चुने गए। दाहोद लोकसभा क्षेत्र के महिसागर जिले के परथमपुर मतदान केंद्र पर यह घटना सामने आई है। महिसागर के पुलिस अधीक्षक जयदीप सिंह जाडेजा ने कहा है  कि दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में पीठासीन अधिकारी द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

5379487