Logo
Rahul Gandhi nomination Rae Bareli: राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली सीट से चुनाव लड़ना के लिए नामांकन करना मेरे लिए एक भावुक क्षण था। मेरी मां ने मुझे बड़े बहुत ही भराेसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है। कांग्रेस नेता ने लोगों से लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में साथ देने की अपील भी की।

Rahul Gandhi nomination Rae Bareli:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार काे उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। कांग्रेस ने शुक्रवार सुबह ही इस सीट से राहुल गांधी की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया। बीते कई हफ्तों से यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट से कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार था। नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली सीट से चुनाव लड़ना के लिए नामांकन करना मेरे लिए एक भावुक क्षण था। मेरी मां ने मुझे बड़े बहुत ही भराेसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है। कांग्रेस नेता ने लोगों से संविधान और लोकतंत्र बचाने की इस लड़ाई में कांग्रेस के साथ खड़े होने की अपील की। 

'मैं अपनों की मोहब्बत और उनका आर्शीवाद मांग रहा हूं'
कांग्रेस ने नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर नामाकंन दाखिल करने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल गांधी ने लिखा कि मेरे लिए यह एक बेहद ही भावुक पल था। मेरी मां ने पूरे भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि मुझे सौंपी है और वहां के लोगों को सेवा करने का अवसर दिया है। साथ ही अमेठी लोकसभा सीट को लेकर भी अहम बात कही। राहुल ने कहा कि मेरे लिए अमेठी और रायबरेली अलग-अलग नहीं है। दोनों ही क्षेत्र मेरा परिवार है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि 40 साल से अमेठी क्षेत्र में लोगों की सेवा कर रहे किशोरी लाल अमेठी से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। अन्याय के खिलाफ न्याय के इस जंग में मैं अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांग रहा हूं। मुझे विश्वास है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने की इस लड़ाई में सभी लोग मेरे साथ खड़े रहेंगे।

प्रियंका गांधी ने भी भाई की उम्मीदवारी पर दी प्रतिक्रिया
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने भाई और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रायबरेली से उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी। प्रियंका गांधी ने रायबरेली से राहुल गांधी का नामांकन दाखिल करने काे एक भावुक क्षण बताया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X  पर प्रियंका गांधी ने कहा कि कुछ दिनो पहले मेरी मां ने यह कहा था कि उनका परिवार दिल्ली अधूरा है औरी वह रायबरेली में आकर ही पूरा होता है। रायबरेली उनके लिए एक ऐसा परिवार है, जहां से कई पीढ़ियों ने उनका साथ दिया। दशकों तक हर एक उतार और चढ़ाव, सुख और दुख, संघर्ष और संकट की स्थिति में रायबरेली के लोग हमेशा मेरे परिवार के साथ चट्टान की तरह साथ रहे। यह रिश्ता स्नेह और भरोसे का है। यह रिश्ता आस्था और सेवा का है जो बीते 50 साल से अटूट है। 

रायबरेली के लोगों से मिला प्यार और सम्मान अनमोल है
प्रियंका गांधी ने कहा कि रायबरेली के लोगों ने हमें जितना प्यार,आत्मीयता और सम्मान दिया है, वह अनमोल है। परिवार के रिश्ते की सबसे बड़ी  खुबसूरती यही है कि आप चाहकर भी कभी अपनों के स्नेह का कज नहीं उतार पाते। मौजूदा मुश्किल हालात में हम देश के संविधान, लोकतंत्र और लोगों के अधिकारों को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में हमारा पूरा परिवार बेहद ही दृढ़ता के साथ खड़ा है। आज हमारे परिवार के हजारों लोगों की मौजूदगी में मेरे बड़े भाई राहुल ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है। 

5379487