J&K Cloud Burst: केरल और हिमाचल प्रदेश के बाद अब जम्मू-कश्मीर में बादल फटने के भारी तबाही हुई है। रविवार को गांदरबल जिले के चेरवान कंगन क्षेत्र में अचानक भारी बारिश होने से भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने से आए मलबे में कई गाड़ियां और घर मलबे में दब गए। कुछ घरों में पानी घुस गया। पडावबल के पास श्रीनगर-लेह रोड पर कई फीट मिट्टी आने से आवाजाही बंद हो गई। जिला प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ मलबा हटाना शुरू कर दिया है। 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गांदरबल के एसडीएम बिलाल मुख्तार ने बताया कि चेरवान कंगन इलाके में बादल फटने से धान के खेतों को नुकसान हुआ है, कई वाहन मलबे में फंस गए और पानी रिहायशी इलाकों में प्रवेश कर गया है। एसएसजी (श्रीनगर-लेह) रोड बंद हो गया है क्योंकि पास की नहर के उफान से सड़क पर कीचड़ जमा हो गया है। अब तक किसी भी जनहानि की सूचना नहीं है।

अमरनाथ यात्री स्थिति से वाकिफ रहें: प्रशासन
एसडीएम बिलाल मुख्तार ने कहा कि इंसान चाहे कितनी भी तैयारी कर ले, वह प्रकृति के सामने मुकाबला नहीं कर सकता। मैं उन आम लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने पुलिस के आने से पहले ही बचाव कार्य शुरू कर दिया और सुनिश्चित किया कि कोई जान नहीं गई। निचले इलाकों में घरों को नुकसान हुआ, हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं। फिलहाल, हमने कुछ लोगों को पास के घरों में शिफ्ट किया है और अगर स्थिति बिगड़ती है तो हम उन्हें राहत शिविर में ले जाएंगे। प्रशासन मुसाफिरों और अमरनाथ यात्रियों से अपील करता है कि वे स्थिति के बारे में सूचित रहें और प्रशासन की ओर से मिलने वाले अपडेट का इंतजार करें।