Logo
Pawan Kheda: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हमार अंदेशा 295 सीटें जीतने का है। हमें 295 सीटें जीतने का भरोसा है। अगर सब कुछ सही चलेगा और इमानदारी से चलेगा तो हम 295 सीटों पर जरूर पहुंचेंगे।

Pawan Kheda: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हमार अंदेशा 295 सीटें जीतने का है। हमें 295 सीटें जीतने का भरोसा है। अगर सब कुछ सही चलेगा और इमानदारी से चलेगा तो हम 295 सीटों पर जरूर पहुंचेंगे। चुनाव आयोग से हम पूछ रहे हैं। जयराम रमेश ने और हम सभी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नतीजे समय से अपलोड क्यों नहीं किया जा रहा है?

पर्दे के पीछे चलने वाली चीजें सार्वजनिक तौर पर नहीं बताई जाती
जब पवन खेड़ा से पूछा गया कि क्या इंडिया गठबंधन कुछ पार्टियों को अपने साथ ला सकती हैं। इस पर पवन खेड़ा ने सीधा सीधा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। खेड़ा ने कहा कि हर ऐसी चीज के बारे में सार्वजनिक तौर पर नहीं बता सकते जो कि पर्दे के पीछे चल रही होती है।  पवन खेड़ा ने कहा कि हम सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। 

इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन कई राज्याें में अच्छा
लोकसभा चुनाव परिणाम के रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस 95 सीटों पर, समाजवादी पार्टी 36 सीटों पर, डीएमके 21 सीटों पर, तृणमूल कांग्रेस 31 सीटों पर, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) 10 सीटों पर, एनसीपी (एसपी) 7 सीटों पर, सीपीआई (एम) 4 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के कैंडिडेट अजय राय से आगे चल रहे हैं। 

मंगलवार सुबह शुरू हुई वोटों की गिनती
बता दें कि लोकसभा चुनाव छह सप्ताह के दौरान सात चरणों में हुआ। लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह 8 बजे शुरू हुई। कड़ी सुरक्षा के बीच सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू हुई। 542 लोकसभा सीटों के साथ ही आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों और ओडिशा की 147 विधानसभा  सीटों और  25 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती भी शुरू हुई। 

आम चुनाव में 8 हजार से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में
इस आम चुनाव में 8,000 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं। वोटों की गिनती के लिए सभी काउंटिंग सेंटर्स पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करने की उम्मीद कर रही है। वहीं, विपक्षी  इंडिया ब्लॉक सत्ता हासिल करने के जद्दोजहद में है। अधिकांश एग्जिट पोल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लगातार जीत की भविष्यवाणी की है। इनमें से कुछ एग्जिट पोल ने बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को दो तिहाई वोट मिलने का अनुमान लगाया था। 

5379487