West Bengal New Congress President: कांग्रेस ने शुभंकर सरकार को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया है। वे अधीर रंजन चौधरी की जगह लेंगे। शुभंकर सरकार वर्तमान में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सचिव पद पर कार्यरत थे। शनिवार को उन्हें इस पद से मुक्त कर दिया गया। शुभंकर सरकार इससे पहले AICC के सचिव के तौर पर अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम राज्यों का प्रभार संभाल रहे थे।

कांग्रेस लीडरशिप ने अधीर रंजन के योगदान को सराहा
कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुभंकर सरकार को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल में कांग्रेस प्रमुख नियुक्त किया है। साथ ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के योगदान की सराहना भी की। बता दें कि अधीर रंजन ने लोकसभा चुनाव और उसके बाद कई बार केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस और TMC के बीच दिखने वाले तालमेल से अलग अपनी राय रखी थी।

लोकसभा चुनाव के बाद अधीर रंजन ने सौंपा था इस्तीफा 
अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा चुनावों के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद राज्य इकाई के नए प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही थी। कांग्रेस लीडरशिप ने बंगाल के स्थानीय नेताओं से फीडबैक लिया था ताकि राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ संबंधों को संतुलित किया जा सके, साथ ही राज्य इकाई के नए प्रमुख के चयन पर भी चर्चा की गई थी।