Kamal Nath Reaction On BJP Joining: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया है। सोमवार को उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में दावा कि वे भाजपा में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस में ही रहेंगे। इस बीच एक सियासी ड्रामा भी देखने को मिला। दिल्ली में दिग्गज नेता के आवास के ऊपर फहराया गया जय श्री राम झंडा हटा दिया गया। हालांकि थोड़ी देर बाद फिर से झंडा लगा दिया गया। झंडे को रविवार को आवास की छत पर देखा गया था। सोमवार सुबह गायब था। 

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सोमवार को दिल्ली आवास पर अपने करीबी नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद उनके करीबी नेता सज्जन कुमार वर्मा ने कहा कि कमलनाथ का भाजपा में शामिल होने का प्रश्न काल्पनिक है। 

सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़े ने फोन पर बात की। सभी नाराजगी को दूर करने का आश्वासन दिया गया है। 

नकुलनाथ ने बायो से कांग्रेस शब्द हटाया
कमलनाथ शनिवार को अपने बेटे नकुलनाथ के साथ अचानक दिल्ली पहुंचे थे। नकुलनाथ मध्य प्रदेश से एकमात्र कांग्रेस सांसद हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने बायो से पार्टी का नाम हटा दिया था। ऐसी अटकलें थीं कि कमलनाथ राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों पार्टी की करारी हार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से हटाए जाने से कमलनाथ नाराज हैं। हालांकि, कांग्रेस ने कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की खबरों का खंडन किया है, इसके साथ उनके लंबे जुड़ाव का हवाला दिया है। इस बात पर जोर दिया गया कि पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में उनके लिए प्रचार करते समय उन्हें अपना तीसरा बेटा कहा था। उन्होंने नौ बार सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व किया।

जीतू पटवारी का दावा- गांधी परिवार से कमल का रिश्ता अटल
उनके उत्तराधिकारी जीतू पटवारी ने रविवार को कहा कि कमलनाथ भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। पटवारी ने कहा कि मेरी कमल नाथ जी से बात हुई, जिन्होंने मुझे बताया कि मीडिया में चल रही खबरें एक साजिश का हिस्सा थीं। उन्होंने मुझसे कहा कि वह एक कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के साथ उनका रिश्ता अटल है। वह कांग्रेस की विचारधारा के साथ रहे हैं और अंत तक उसी के साथ रहेंगे। उन्होंने मुझसे यही कहा।