Congress MP Dheeraj Sahu Income Tax Raids Jharkhand Odisha: झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों से अब तक 290 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। नोटों को गिनने में अभी और दो दिन लगेंगे। छह बड़ी और छह छोटी मशीनों से नोटों की गिनती की जा रही है। इनकम टैक्स रेड के इतिहास में इसे सबसे बड़ी रेड बताई जा रही है। अधिकारियों को और भी स्थानों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है, जहां नकदी छिपाई गई है। विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा।

सात कमरों और 9 लॉकर्स की जांच बाकी
इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों ने कहा कि झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल, तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है। नकदी अलमारियों और अन्य फर्नीचर के अंदर भरी हुई पाई गई। उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों के बारे में जानकारी मिली है, जहां अधिक नकदी और आभूषण मिल सकते हैं।

शनिवार को बौध डिस्टिलरी और उससे जुड़े कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है। बलदेव साहू इंफ्रा, बौध डिस्टिलरी की एक समूह कंपनी है, और एक चावल मिल उसी डिस्टिलरी के स्वामित्व में है।

पीएम बोले- एक एक पैसा वापस करना होगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोगों को आश्वासन दिया कि जनता से लूटा गया पैसा वापस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर अपने नेताओं के ईमानदार 'भाषण' सुनें। जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा वापस करना होगा, ये मोदी की गारंटी है। 

ओडिशा के नेताओं ने घेरा
भाजपा की ओडिशा यूनिट ने एक संवाददाता सम्मेलन में मामले की सीबीआई जांच की मांग की और सत्तारूढ़ बीजद से स्पष्टीकरण मांगा। भाजपा प्रवक्ता मनोज महापात्र ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाईं, जिनके परिसर पर छापेमारी की जा रही थी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह टैक्स चोरी स्थानीय नेताओं और राज्य सरकार के सक्रिय समर्थन और संरक्षण के बिना संभव नहीं हो सकती थी। बीजेपी नेता ने पूछा कि ओडिशा का उत्पाद शुल्क विभाग, सतर्कता विंग, खुफिया विंग और आर्थिक अपराध विंग राज्य में क्या कर रहे थे?