Logo
Sukesh Chandrasekhar Air Cooler: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे ठग सुकेश चंद्रशेखर को मेडिकल आधार पर एयर कूलर मुहैया कराएं। सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली के मामले में न्यायिक हिरासत में मंडोली जेल में बंद है।

Sukesh Chandrasekhar air cooler: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे ठग सुकेश चंद्रशेखर को मेडिकल आधार पर एयर कूलर मुहैया कराएं। सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपए की जबरन वसूली के मामले में न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद है। सुकेश ने काेर्ट में याचिका दायर कर गुहार लगाई थी कि उसे तेज बुखार और त्वचा संबंधी समस्याएं हो रही हैं। ऐसे में उसे कूलर की सुविधा उपलब्ध करवाया जाए। 

सुकेश को भीषण गर्मी से आ रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें
सुकेश के वकील ने अदालत को बताया कि मंडोली जेल में सेंट्रलाइज्ड एसी सिस्टम काम नहीं करने की वजह से मेरे मुवक्किल (सुकेश चंद्रशेखर) भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। सुकेश के वकील ने कोर्ट को बताया कि इस वजह से सुकेश को चकत्ते और ब्ल्ड प्रेशर जैसी समस्याएं हो रही है। ऐसे में अगर इसी प्रकार उसे ज्यादा गर्मी रही तो सुकेश की समस्याएं बढ़ सकती है। 

सुकेश को उसके खर्च पर उपलब्ध कराया जाए कूलर
पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (ASJ) चंद्रजीत सिंह ने कहा कि सुकेश के सेल में अनुकूल तापमान बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। अगर जरूरत पड़े तो सुकेश को अपने खर्च पर एयर कूलर उपलब्ध कराया जाए।अदालत ने यह भी कहा कि दिल्ली में इस समय भीषण गर्मी है और दिल्ली जेल नियम 2018 में ऐसी स्थिति का पूर्वानुमान नहीं था। इसलिए, इस असामान्य परिस्थिति में कैदी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

चंद्रशेखर के वकील के दावे पर क्या बोला जेल प्रशासन
इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर के वकील ने कोर्ट को बताया कि सुकेशल के सेल में जानबूझकर सेंट्रलाइज्ड एसी को स्वीच ऑफ कर दिया गया है। हालांकि, जेल अधिकारियों ने बताया कि मंडोली जेल की सेंट्रलाइज्ड की मरम्मत का काम चल रहा है और अलग से कूलर की कोई व्यवस्था नहीं है। लेकिन अदालत ने सुकेश की स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए यह आदेश जारी किया है।

दिल्ली शराब घोटाले की जांच में शामिल होना चाहता है सुकेश
बता दें कि मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने इस साल अप्रैल में दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच में शामिल होने की इच्छा जताई थी। सुकेश ने जेल से चिट्ठी लिखकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल, के. कविता और सत्येंद्र जैन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उसने व्हाट्सएप चैट सबूत के रूप में गृह मंत्रालय को अपने वकील के जरिए लेटर भिजवाया था। सुकेश ने यह चिट्ठी 15 अप्रैल को लिखी था जिसे 20 मई को सुकेश के वकील ने गृह मंत्रालय को भेजा था। 

5379487