1000 Million cheated: उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शातिर ठग अब तक करीब 100 करोड़ रुपए तक की ठगी कर चुका है। आरोपी ठग को महाराष्ट्र के नागपुर से पुलिस के साथ STF प्रयागराज यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के ऊपर अलग अलग पुलिस टीमों द्वारा इनाम भी घोषित किया गया था।

धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमे
आरोपी ठग के द्वारा उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में लोगों को भारी रुपए का लालच देकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। इस ठग पर देश के अलग अलग राज्यों के पुलिस थानों में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी की तलाश पुलिस की टीमों द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। पुख्ता जानकारी मिलने पर नागपुर में STF प्रयागराज यूनिट ने घेराबंदी करते हुए आरोपी को दबोच लिया है।

आरोपी मूलता प्रयागराज का रहने वाला
आरोपी ठग ज्ञानेश पाठक मूलता प्रयागराज के घूरपुर थाना क्षेत्र के ततारगांव का रहने वाला है। आरोपी के पास  LLB और जर्नलिज्म कोर्स की भी डिग्री है। शातिर प्रवृति के ज्ञानेश ने JKV मल्टीस्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड नाम से एक कंपनी को चलाते हुए लोगों को एक लाख रुपए पर 7 हजार रुपए प्रतिमाह देने का लालच देते हुए लोगों के साथ ठगी की है।

इन राज्यों में सैकड़ों ब्रांच
पुलिस जानकारी के अनुसार आरोपी ने लोगों का भरोसा जीतने के लिए कई लोगों को शुरुआत में इसका फायदा देते हुए अपने नेटवर्क को आगे बढ़ाया। नेटवर्क के मजबूत होने पर आरोपी आसानी से लोगों से रुपए निकलवा कर अपने पास रख लेता था। आरोपी ज्ञानेश ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार सहित अन्य राज्यों में अपनी कंपनी की सैकड़ों ब्रांच खोलते हुए लोगों से रुपए इन्वेस्ट कराये। इन प्रदेशों के थानों में आरोपी पर अलग अलग मामले दर्ज भी हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई
नागपुर से गिरफ्तार होने वाले शातिर ठग ज्ञानेश पाठक को यहां की कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर थाना किला, बरेली में दाखिल करते हुए पुलिस अब उस पर आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी। आरोपी ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई पूरी करने के बाद लखनऊ में रहते हुए अपराध के रास्ते को चुन लिया था।