Logo
Air India flight bomb threat: बम ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के फ्लाइट को कनाडा डायवर्ट किया गया।

Air India flight bomb threat: दिल्ली से शिकागो जा रहे एयर इंडिया के फ्लाइट में बम ब्लास्ट की सूचना से हड़कम मच गया। बम ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद दिल्ली से शिकागो जा रहे AI127 विमान को कनाडा के लिए डायवर्ट कर दिया गया। एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा कि कई ऑपरेटरों को कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए धमकी दी गई हैं। इसके बाद फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला लिया गया।

दिल्ली से शिकागो जा रहा था विमान
जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया का विमान AI127 मंगलवार (15 अक्टूबर ) को दिल्ली से शिकागो के लिए उड़ान भरा। इसके कुछ समय बाद एक ऑनलाइन पोस्ट में विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली। सुरक्षा को धायण में रखते हुए विमान को डायवर्ट करना पड़ा है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि बम की धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर विमान को कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर उतारा गया है।

सूत्रों का कहना है कि निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार विमान और यात्रियों की दोबारा जांच की गई है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा, 'एयर इंडिया ने यात्रियों की सहायता के लिए हवाई अड्डे पर एजेंसियों को सक्रिय कर दिया है, जब तक कि उनकी यात्रा फिर से शुरू नहीं हो जाती।' अधिकारी ने कहा कि विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाले एयर इंडिया विमान को भी मिली धमकी
बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद  विमान को दिल्ली की ओर डायवर्ट किया  गया था। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, गहन निरीक्षण किया गया और विमान के अंदर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

आज 5 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

  1. जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट - IX765
  2. दरभंगा से मुंबई जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट - SG116, 3. सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जा रही अकासा की फ्लाइट - QP1373
  3. दिल्ली से शिकागो जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट - AI127
  4. दम्मम (सऊदी अरब) से लखनऊ जा रही इंडिगो की फ्लाइट - 6E98

एयर इंडिया ने यह भी कहा कि वाहक के साथ-साथ अन्य स्थानीय एयरलाइनों को भी हाल के दिनों में इस तरह की कई धमकियां मिली हैं। हालांकि बाद में सभी धमकियां कोरी अफवाह निकलीं। एक जिम्मेदार एयरलाइन ऑपरेटर के रूप में सभी धमकियों को गंभीरता से लिया जाता है। ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए एयर इंडिया ने खेद भी जताया है।

5379487