Logo
Dhruv Rathee Vs Elvish Yadav: एग्जिट पोल कितने सटीक बैठेंगे, यह तो अगले 48 घंटे बाद दुनिया के सामने होंगे। लेकिन उससे दो यूट्यूबर सुर्खियों में है। एक एल्विश यादव तो दूसरे ध्रुव राठी हैं। ध्रुव राठी ने पूरे चुनाव भर पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के विरोध में वीडियो कंटेंट बनाए। 

Dhruv Rathee Vs Elvish Yadav: देश में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। 4 जून को नतीजे आएंगे। इससे पहले शनिवार, 1 जून की शाम टीवी चैनल्स और सर्वे एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए। जिसमें लगातार तीसरी बार पीएम मोदी सरकार और भाजपा की जीत का दावा किया गया है। एग्जिट पोल कितने सटीक बैठेंगे, यह तो अगले 48 घंटे बाद दुनिया के सामने होंगे। लेकिन उससे दो यूट्यूबर सुर्खियों में है। एक एल्विश यादव तो दूसरे ध्रुव राठी हैं। ध्रुव राठी ने पूरे चुनाव भर पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के विरोध में वीडियो कंटेंट बनाए। 

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव ने दावा किया है कि यूट्यूबर ध्रुव राठी AAP यानी आम आदमी पार्टी से जुड़े थे। उनका टेलीग्राम ग्रुप अश्लील कंटेंट शेयर करने पर बैन कर दिया गया था। यादव ने आरोप लगाया कि ध्रुव राठी अपने वीडियो में क्रिप्टोकरेंसी स्कैम ऐप्स को प्रमोट करते थे और जब स्कैम का खुलासा होता था तो वह उन्हें ट्रिम करवा देते थे। साथ ही उन्होंने दिल्ली दंगे के आरोपी उमर खालिद से ध्रुव राठी के लिंक का भी खुलासा किया है। 

AAP के लिए वीडियो और गाने बनाते थे ध्रुव राठी
एल्विश यादव ने शनिवार, 1 जून को यूट्यूब के अपने चैनल पर 41 मिनट का वीडियो जारी किया। जिसे 'ध्रुव राठी और उनके भारत विरोधी दुष्प्रचार का पर्दाफाश' शीर्षक दिया है। एल्विश ने दावा किया कि ध्रुव राठी आम आदमी पार्टी से जुड़े थे और केजरीवाल के नेतृत्व वाली राजनीतिक पार्टी के लिए वीडियो और गाने बनाते थे। यादव ने कहा कि राठी खुद को गैर-राजनीतिक कहने के बावजूद 2014 में AAP IT सेल के साथ काम कर रहे थे और उन्होंने 21 दिसंबर, 2014 को '5 साल केजरीवाल' नाम का गाना बनाया और बाद में AAP के फेसबुक पेज पर पार्टी के फेवर में स्टोरी पोस्ट की। यादव ने अपने दावों को साबित करने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए।

यादव ने आरोप लगाया कि ध्रुव राठी ने AAP नेताओं पर लगे आपराधिक आरोपों को छिपाने के लिए वीडियो बनाए और फिर उन्हें YouTube पर निजी बना दिया। यादव ने कहा कि राठी के टेलीग्राम चैनल को हटा दिया गया था, क्योंकि उन्होंने वहां कुछ अश्लील लिंक पोस्ट किए थे। यादव ने कहा कि राठी अपने वीडियो में क्रिप्टोकरेंसी घोटाले वाले ऐप का प्रचार करते थे और जब प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा घोटाले का पर्दाफाश किया जाता था तो वे शर्मिंदगी से बचने के लिए उन्हें ट्रिम करवा लेते थे। 

दिल्ली दंगों के आरोपी का ध्रुव राठी से कनेक्शन
एल्विश यादव ने कहा कि साल 2020 में ध्रुव राठी ने एक फेसबुक ग्रुप बनाया। जिसके वह एडमिन थे। तमाम लोग इस ग्रुप में थे। इसमें एक महत्वपूर्ण नाम आदिल अमन था। ध्रुव और आदिल पुराने साथी हैं। दोनों आम आदमी पार्टी के लिए काम करते थे। आदिल एक फेसबुक पोस्ट में कमेंट करते हैं कि पीएम मोदी और अमित शाह की हत्या होनी चाहिए। एक अन्य पोस्ट में लिखा कि ब्राह्मण समाज विदेशी हैं। ये कीड़े हैं। इन्हें मार देना चाहिए। जिन्हें लगता है कि ध्रुव राठी और आदिल अमन एक साथ काम करते हैं तो गलत हैं। ये मिलकर आंदोलन भी प्लान करते हैं। दिल्ली दंगे के मुख्य आरोपी उमर खालिद का दोस्त आदिल अमन है और आदिल के दोस्त ध्रुव राठी है। तो समझ जाइए कि कौन सा टूल किट काम कर रहा है। कहां से ये नेक्सस चल रहा है?  

इससे पहले, एल्विश यादव ने इस वीडियो के कुछ टीजर जारी किए थे, जिसमें उन्होंने ध्रुव राठी की तुलना 'जर्मन शेफर्ड' कुत्ते से की थी और उसे कंट्रोल करने की कसम खाई थी। यादव ने एक टीजर में यह भी दावा किया कि वह उनकी टीम के कुछ लोगों को जानते हैं जिन्होंने उनके निजी और पेशेवर जीवन के बारे में खुलासा किया है।

एल्विश का दावा- मैं भाजपा समर्थक नहीं
एल्विश यादव का दावा है कि वह सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार से जुड़े नहीं हैं। हालांकि वह अक्सर अपने अधिकांश वीडियो में भगवा पार्टी के हिंदुत्व समर्थक कथानक को आगे बढ़ाते हुए देखे जाते हैं। इसके विपरीत, ध्रुव राठी बिल्कुल इसके विपरीत करते हुए दिखाई देते हैं और पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिणपंथी एजेंडे पर कटाक्ष करते हुए वीडियो कंटेंट बनाते हैं। जर्मनी स्थित यूट्यूबर विपक्षी दलों से संबंधित भ्रष्ट राजनेताओं के मामलों को नजरअंदाज करते हैं।

एल्विश ने पोस्ट किया था- All Eyes On PoJK
एलविश यादव ने कुछ दिन पहले उन मशहूर हस्तियों की आलोचना की थी, जिन्होंने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ‘ऑल आईज ऑन राफा’ पोस्ट किया था। दूसरी ओर, उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर ‘ऑल आईज ऑन पीओके’ इमेज पोस्ट की थी। जिसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का जिक्र था। सत्तारूढ़ भाजपा पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी हाल ही में दावा किया था कि पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में पीओके का खुद ब खुद भारत में विलय हो जाएगा।

यहां देखिए Elvish Yadav का पूरा VIDEO...

5379487