DK Shivakumar Accuses Opponents Black Magic: देश में लोकसभा चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर है। 4 जून को नतीजे आएंगे। इस बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक विरोधी केरल के एक मंदिर में 'अघोरियों' और 'तांत्रिकों' से उनके और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ काला जादू करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तंत्र-मंत्र उनकी सरकार को गिराने के लिए कराया जा रहा है। 

विशेष पूजा शत्रु भैरवी यज्ञ कराई जा रही
शिवकुमार ने कहा कि उनके पास इसकी पक्की जानकारी है। केरल में राजराजेश्वरी मंदिर के पास एक सुनसान जगह पर 'अघोरियों' द्वारा एक विशेष पूजा शत्रु भैरवी यज्ञ की जा रही है। उन्होंने दोहराया कि अनुष्ठान मेरे और मुख्यमंत्री के खिलाफ है। कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए किया जा रहा है। यज्ञ का मुख्य उद्देश्य दुश्मनों को खत्म करना है और इस अनुष्ठान को 'राजा कंटक' और 'मारण मोहन स्तम्भन' यज्ञ कहा जाता है। 

मुझे दिव्य शक्ति पर पूरा भरोसा
शिवकुमार ने खुलासा किया कि उन्हें इसकी जानकारी खुद अनुष्ठान में हिस्सा लेने वालों ने दी है। उन्होंने कहा कि अघोरियों के माध्यम से काले जादू के लिए 21 लाल बकरे, तीन भैंस, 21 काली भेड़ और पांच सूअरों की बलि दी जा रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा या जेडी-एस के नेता इस अनुष्ठान को कर रहे हैं, जवाब में शिवकुमार ने कहा कि कर्नाटक के राजनेता इसके लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने सीधे-सीधे इसके लिए किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि यह अनुष्ठान कौन कर रहा है। उन्हें अपना काम जारी रखना चाहिए। मुझे इसकी परवाह नहीं है। यह उनकी आस्था प्रणाली पर छोड़ दिया गया है। मुझे जिस शक्ति पर विश्वास है वह मेरी रक्षा करेगी। 

शिवकुमार ने कहा कि मैं काम पर जाने से पहले हर दिन एक मिनट के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। जब उनसे इस तरह के अनुष्ठान करने वाले व्यक्तियों के नाम बताने के लिए कहा गया तो शिवकुमार ने सुझाव दिया कि मीडिया उन पर नाम बताने के लिए दबाव डालने के बजाय जांच करे। शिवकुमार ने कहा कि मैं इसके बारे में क्यों परेशान होऊंगा? यह उनका प्रयास है। यह उनका विश्वास है। चाहे वे कुछ भी प्रयास करें, जिन शक्तियों पर हम विश्वास करते हैं, वे हमारी रक्षा करेंगी।

2 जून को बुलाई विधायकों की बैठक
शिवकुमार ने घोषणा की कि 2 जून को बेंगलुरु में विधायकों की बैठक होगी। सभी एमएलसी, एमएलए और एमपी को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी के मामलों और एमएलसी चुनाव पर चर्चा होगी।

एमएलसी चुनाव के बारे में शिवकुमार ने कहा कि 300 उम्मीदवारों में से 65 को विभिन्न मानदंडों के आधार पर चुना गया है। हाईकमान ने हमारी राय मांगी थी और हमने दे दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र को एमएलसी पद देने की प्रतिबद्धता थी, क्योंकि उन्होंने अपने पिता के लिए एमएलए सीट खाली की थी। चुनाव में हारने वाले नेताओं सहित प्रमुख नेताओं ने टिकट मांगे हैं। अपनी सीट का त्याग करने वाले उम्मीदवारों पर भी विचार किया जाएगा।