Logo
Doctor Rape-Murder: कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में 8 अगस्त की रात ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात हुई। जिसे लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए। सीबीआई मामले की जांच कर रही है। 

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप-मर्डर केस में गुरुवार को कोलकाता पुलिस ने कुछ वायरल वीडियो की सच्चाई बताई। इस दौरान सेंट्रल डिवीजन की डिप्टी कमिश्नर इंदिरा मुखर्जी ने डॉक्टर के शव को कवर करने, क्राइम सीन की वीडियोग्राफी और सबूत जुटाने पर सफाई पेश की। बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कोलकाता पुलिस को जमकर लताड़ लगाई थी और कहा था कि पुलिस के काम करने का तरीका बिल्कुल भी सही नहीं था। कोर्ट ने जांच, FIR और पोस्टमॉर्टम की टाइमलाइन पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।

कोलकाता पुलिस ने वायरल वीडियो पर दी सफाई

  • डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने कहा- "आज हमने देखा कि कुछ वीडियो क्लिप्स सोशल मीडिया और कुछ टीवी चैनलों में वायरल हो रहे हैं, जिनमें यह चर्चा हो रही है कि जिस चादर से शव को ढका गया, उसका रंग पहले घोषित किए गए नीले रंग से अलग था। हमारी फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की शुरुआत उस दिन (9 अगस्त को) करीब 12.25 बजे हुई थी, और यह काम अलग-अलग चरणों में किया गया, न केवल जब्ती प्रक्रिया के दौरान, बल्कि जांच के समय और फॉरेंसिक टीम के आने के दौरान भी।'' 
  • ''इस दौरान हमारे पास जो भी रिकॉर्ड्स उपलब्ध हो पाए, उनके आधार पर स्पष्ट रूप से कह सकती हूं कि शव को ढकने के लिए जो चादर इस्तेमाल की गई थी, उसका रंग नीला ही था। हमें सुना है कि दावा किया जा रहा है कि बेडशीट का रंग हरा या कोई और रंग हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। हमारे पास जो भी डेटा था, उसे सीबीआई को सौंप दिया है और वही रिकॉर्ड्स उनके पास हैं, और आप इसे एजेंसी से भी क्रॉस-चेक कर सकते हैं।"

8 अगस्त की रात डॉक्टर के साथ हुई थी दरिंदगी, जांच सीबीआई के हवाले

  • बता दें कि कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल के सेमिनार हॉल में पीड़ित ट्रेनी डॉक्टर नाइट ड्यूटी पर थी। अब तक हुई जांच में सामने आया कि इस दौरान उसके साथ 8 अगस्त की रात करीब 4 से 6 बजे के बीच दुष्कर्म हुआ और बाद में बेहरमी से गला घोटकर उसकी हत्या कर दी गई। अगले दिन यानी 9 अगस्त की सुबह ट्रेनी डॉक्टर का शव मिलने पर हड़कंप मच गया।
  • कोलकाता पुलिस ने इस मामले में हॉस्पिटल के सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया है। अब कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। जांच एजेंसी अब तक 7 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट कर चुकी है। जिनमें आरोपी मुख्य आरोपी संजय रॉय, मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और 4 अन्य डॉक्टर (पीड़िता के साथ नाइट ड्यूटी करने वाले) भी शामिल हैं। 
5379487