Elon Musk Delays India Trip: स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क का भारत दौरा टल गया है। अब वे इस साल के आखिर में भारत आएंगे। एलन मस्क ने एक्स की एक पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि दुर्भाग्य से, टेस्ला में ज्यादा काम होने के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के आखिर में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं। मस्क लोकसभा चुनाव के बीच 21 अप्रैल, सोमवार को भारत आने वाले थे। उन्हें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना था और भारत में निवेश योजनाओं की घोषणा करनी थी।

दो दिन के लिए आने वाले मस्क
एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत में रहने वाले थे। मस्क ने 10 अप्रैल को सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म पर लिखा था कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए उत्सुक हूं। इस मुलाकात में टेस्ला के अधिकारी और मस्क की टीम सरकारी अधिकारियों और इंडस्ट्री रिप्रेजेंटेटिव्स से मिलने वाली थी। 

अब दो बार मस्क-मोदी की हुई मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एलन मस्क की अब तक दो बार मुलाकात हो चुकी है। पहली बार 2015 में कैलिफोर्निया में टेस्ला फैक्ट्री में मुलाकात हुई थी। इसके बाद जून 2023 में मोदी और मस्क न्यूयॉर्क में मिले थे। 

यह फोटो जून 2023 की है। मस्क और मोदी की मुलाकात न्यूयॉर्क में हुई थी।

दरअसल, टेस्ला भारत में अपनी फैक्ट्री खोलना चाहती है। साथ ही यहां से उन्हें ग्लोबल मार्केट में एक्सपोर्ट भी करना चाहती है। मस्क की भारत में सैटेलाइट बेस्ड ब्रॉडबैंक सर्विसेज भी शुरू करने का प्लान है।