Logo
J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर में चुनावों की तारीखें घोषित हो चुकी हैं। इससे पहले आतंकी गतिविधियों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियां भी चौकन्नी हैं।

J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का खुफिया इनपुट मिलने पर भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सेना ने शनिवार देर शाम को बताया कि एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों के जवान इलाके की घेराबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चला रहे हैं। बता दें कि राज्य में 18 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच विधानसभा चुनाव होने हैं।

आतंकी के कब्जे से मिली युद्ध जैसी सामग्री: सेना
भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स X पोस्ट में बताया कि स्पेशल खुफिया इनपुट मिलने के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम ने सोपोर के वाटरगाम इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने संयुक्त टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। लेकिन मुश्तैद सैनिकों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई को अंजाम दिया। मुठभेड़ जारी है, अब तक एक दहशतगर्द मारा गया है, जिसके कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद और युद्ध जैसी सामग्री बरामद की गई है।

19 अगस्त को उधमपुर में CRPF इंस्पेक्टर शहीद 

  • इससे पहले आतंकियों ने सोमवार को उधमपुर जिले में पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की थी। इसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे। इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार को मुठभेड़ के दौरान गोली लगी थी। वे केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) की 187वीं बटालियन में पदस्थ थे। शहीद इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार हरियाणा के रहने वाले थे। 
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा देखा जा रहा है। 14 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक मुठभेड़ के दौरान सेना के अधिकारी कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए। इस घटना में एक नागरिक भी घायल हुआ। कैप्टन सिंह को शिवगढ़-अस्सर क्षेत्र में एक घने जंगल के इलाके में चलाए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोली लग गई थी। 

चुनावों की घोषणा के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हैं। संदिग्ध रास्तों पर नाकाबंदी कर चप्पे-चप्पे पर आतंकियों पर नकेल कसी जा रही है। जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित होंगे।

5379487