Nagpur Factory Explosion: महाराष्ट्र के नागपुर में एक फैक्ट्री में गुरुवार दोपहर भीषण धमाका हुआ। इस हादसे में 4 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि करीब 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि यह फैक्ट्री नागपुर के धमना गांव में स्थिति है, जिसमें विस्फोटक तैयार किया जाता है। ब्लास्ट इतना तेज था कि इसकी आवाज और धमक से आसपास का इलाका थर्रा गया और दूर-दूर तक लोगों ने धमक महसूस की। 

फैक्ट्री मालिक और मैनेजर फरार: गृहमंत्री
नागपुर पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंघल ने बताया कि पुलिस और दमकल की एक संयुक्त टीम घटनास्थल पर गई है। सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर आ गए हैं। हमारी पहली प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य है। अभी फैक्ट्री में तलाशी ली जा रही है। जानकारी के मुताबिक, इस फैक्ट्री का मालिक और मैनेजर फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने किया फैक्ट्री का दौरा
समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने नुकसान का जायजा लिया और पुलिस से धमाके के कारणों की जांच करने को कहा। फिलहाल, महाराष्ट्र सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान नहीं किया है।