Logo
Kolkata Blast: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एसएन बनर्जी रोड में धमाका हुआ है। इसमें एक शख्स घायल हो गया हैं। धमाके की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। 

Kolkata Blast: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से धमाके की खबर आ रही है। यहां एसएन बनर्जी रोड पर आज शनिवार (14 सितंबर) को लगभग पौने दो बजे (01.45) बजे धमाका हुआ है, जिसमें एक शख्स घायल हो गया है। हालांकि धमाके की वजह के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि वहां पर एक बैग काफी समय पहले से रखा था, जिसमें धमाका हुआ है।

धमाके की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंच चुकी है। धमाके वाली जगह को सील कर दिया गया है। इसके बाद बम डिटेक्शन और डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) टीम को बुलाया गया। घटना की फॉरेंसिक जांच होगी। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। 

चश्मदीद ने कहा- एक आदमी का हाथ उड़ गया
कोलकाता में हुए धमाके एक चश्मदीद सामने आया है,जिसने बम धमाके के बारे में मीडिया  को बताया है। चश्मदीद ने कहा कि वो धमाके वाली जगह से कुछ दूरी पर चाय की दुकान पर खड़ा था। उसने कहा कि धमाका इतना तेज हुआ कि पहले लोग डर गए लेकिन बाद में वह जगह के करीब पहुंचा तो देखा कि आदमी का एक हांथ उड़ गया था। इस पर लोगों के साथ मिलकर घायल के हाथ पर पट्टी बांधी और पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी। 

घायल को करवाया अस्पताल में भर्ती
धमाके में घायल को एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को लगभग पौने दो बजे (01.45) बजे ब्लोचमैन स्ट्रीट और एस एन बनर्जी रोड के बीच में विस्फोट हुआ है और एक व्यक्ति/कचरा बीनने वाला घायल हो गया है। तलतला पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को NRS ले जाया गया है और उसकी दाहिनी कलाई पर चोट लगी है। 

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने जताई आशंका
विस्फोट की घटना पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि घटना की तस्वीरें मेरे पास पहुंच चुकी हैं और विस्फोट की मात्रा बहुत चिंताजनक है। भारी विस्फोटक के बिना ऐसा होना संभव नहीं था, अन्यथा इस तरह की घटना नहीं हो सकती थी। मुझे लगता है कि इस मामले में NIA द्वारा जांच की आवश्यकता है। NIA के बिना मुझे नहीं लगता कि पश्चिम बंगाल पुलिस के पास इतनी क्षमता है कि वे इस तरह के मामले की जांच कर पाए। यह गृह मंत्री के रूप में ममता बनर्जी की विफलता को भी दोहराता है।

केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि आरजी कर की घटना ने पहले ही दिखा दिया है कि स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भी ममता बनर्जी विफल रहीं और अब इस तरह की घटना हर 3 से 4 महीने के अंतराल में हो रही है।

5379487