Agniveers Death: महाराष्ट्र के नासिक में फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान अचानक गोला फटने से 2 अग्निवीरों की जान चली गई। यह घटना गुरुवार को नासिक रोड स्थित आर्टिलरी सेंटर में हुई। बताया जा रहा है कि यहां अग्निवीर योजना के तहत सेना की नौकरी में शामिल हुए जवानों को इंडियन फील्ड गन जरिए फायरिंग प्रैक्टिस कराई जा रही थी। तभी एक गन शेल (गोला) फटने से भीषण धमाका हुआ। बता दें कि पिछले दिनों भरतपुर के एक ट्रेनिंग कैंप में भी मॉक ड्रिल के दौरान अग्निवीर की मौत हुई थी।

पुलिस ने आकस्मिक मौत की FIR दर्ज की, जांच जारी
पुलिस के मुताबिक, धमाके में गंभीर रूप से जख्मी हुए अग्निवीरों को तुरंत इलाज के लिए MH हॉस्पिटल, देओलाली ले जाया गया, जहां उन्हें इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक अग्निवीर गनर गोहिल विश्वराजसिंह और गनर सैकतीन ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद से नासिक आए थे। इस घटना को लेकर हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देओलाली कैंप पुलिस ने आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है। फिलहाल, स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक अग्निवीर गनर गोहिल विश्वराजसिंह और गनर सैकतीन ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद से नासिक आए थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

भरतपुर में मॉक ड्रिल: अग्निशामक फटा, अग्निवीर की मौत
इसी प्रकार पिछले दिनों राजस्थान में हुई एक घटना में 24 वर्षीय अग्निवीर की मौत हो गई थी। तब वह भरतपुर के गोलपुरा आर्मी एरिया में एक ट्रेनिंग कैंप में शामिल हुआ था। इसी दौरान मॉक ड्रिल में एक अग्निशामक में धमाका हो गया। भरतपुर के डीएसपी अनिल जसोरिया ने बताया था कि हादसे में अग्निवीर सौरभ पाल गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के भाखरा गांव के निवासी थे। सौरभ 2023 में अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में शामिल हुए थे।