Logo
Gangster Target: NIA ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तुलना दाऊद इब्राहिम की 'डी कंपनी' से की है और कहा कि लॉरेंस और उसका टेरर सिंडिकेट बहुत बड़े स्तर पर फैला हुआ है।

Gangster Target: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ में लॉरेंस ने अपने पांच टारगेट्स का खुलासा किया, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का नाम सबसे पहले है। लॉरेंस ने सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले को लेकर निशाना बनाने की योजना बनाई थी और इसके लिए दो बार रेकी करवाई और तीसरी बार उनके घर पर फायरिंग भी करवाई थी।

आइए, जानते हैं गैंग की हिट लिस्ट में कौन-कौन शामिल है?

1) सलमान खान: लॉरेंस ने माना कि वह अभिनेता सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में मारना चाहता है। उसकी नाराजगी इसी मामले को लेकर थी, और उसने दो बार सलमान के घर की रेकी करवाई और तीसरी बार फायरिंग भी करवाई।

2) सगुनप्रीत सिंह: सिद्धू मूसावाला के मैनेजर सगुनप्रीत सिंह भी लॉरेंस के निशाने पर हैं। लॉरेंस का आरोप है कि सगुनप्रीत ने उसके करीबी विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को शरण दी थी।

3) कौशल चौधरी: गुरुग्राम की जेल में बंद कौशल चौधरी, जो लॉरेंस का दुश्मन है, भी उसकी हिट लिस्ट में है। लॉरेंस का दावा है कि कौशल ने भी मिद्दुखेड़ा के हत्यारों की मदद की थी।

4) अमित डागर: बंबीहा गैंग के हेड अमित डागर, जिसने विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की प्लानिंग की थी, भी लॉरेंस के निशाने पर है। अमित डागर का नाम भी लॉरेंस की हिट लिस्ट में शामिल है।

5) मनदीप धालीवाल: गैंगस्टर मनदीप धालीवाल, जो बंबीहा गैंग के लीडर लक्की पटियाल का करीबी है, लॉरेंस की हिट लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। लॉरेंस का आरोप है कि मनदीप ने विक्की मिद्दुखेड़ा के कातिलों को मदद दी थी।

लॉरेंस गैंग की तुलना 'D कंपनी' से होने लगी 
एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के गैंग की तुलना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 'डी कंपनी' से की है और कहा कि लॉरेंस और उसका टेरर सिंडिकेट देश-विदेश में बहुत बड़े स्तर पर फैला हुआ है। हालांकि, लॉरेंस इन दिनों गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। उसके कई साथी भी सलाखों के पीछे हैं, लेकिन गैंग का नेटवर्क इतना मजबूत हो चुका है कि वे अब जेल से ही जरायम के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं।

5379487