Girls Hostel Washroom hidden Camera: आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के गुड्लावल्लेरू इंजीनियरिंग कॉलेज (Gudlavalleru College of Engineering) में एक बेहद परेशान करने वाला मामला सामने आया है। यहां छात्राओं के हॉस्टल के वॉशरूम( Girls Hostel Washroom) में एक हिडेन कैमरा (Hidden Camera) पाया गया। इस कैमरे से छात्राओं की वीडियो रिकॉर्ड की गईं। बाद में छात्राओं के वीडियो को कुछ स्टूडेंट्स को बेचा भी गया।

मंत्री ने दिए जांच के आदेश
इस घटना ने पूरे आंध्र प्रदेश में हड़कंप मचा दिया है। बताया जा रहा है कि छात्राओं की कम से कम 300 अश्लील वीडियो लीक किए गए हैं। आंध्र प्रदेश के मानव संसाधन विकास मंत्री नारा लोकेश ने तुरंत जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। हर संभव कदम उठाए जाएंगे कि भविष्य में दोबारा ऐसी घटना नहीं हो। 

छात्राओं ने कैंपस में किया प्रदर्शन
यह घटना कॉलेज के छात्रावास में तब सामने आई जब कुछ छात्राओं को वॉशरूम में हिडेन कैमरा (Hidden Camera) मिला। इसके बाद स्टूडेंट्स भड़क गईं। कॉलेज की छात्राओं ने कैंपस में तुरंत विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्राओं का विरोध रात प्रदर्शन गुरुवार शाम 7 बजे से शुरू हुआ और अगले दिन सुबह तक जारी रहा। छात्राओं की मांग है कि हिडेन कैमरा लगवाने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाए।

ये भी पढ़ें: नामी कैफे के वॉशरूम में मिला हिडन स्मार्टफोन, एक महिला ने किया गंदे काम का पर्दाफाश

सीनियर स्टूडेंट को गिरफ्तार किया गया
इस घटना के बाद पुलिस ने लड़कों के हॉस्टल के एक सीनियर स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है। उसके लैपटॉप और मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि अभी तक कोई हमें लीक वीडियो नहीं मिला है। पुलिस ने कहा कि वॉशरूम में कोई और कैमरा नहीं मिला है। छात्राओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। जांच अभी जारी है। 

छात्राओं का वॉशरूम इस्तेमाल करने से इनकार
इस छिपे कैमरे की घटना ने छात्राओं के मन में डर और असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है। कई छात्राओं ने वॉशरूम का इस्तेमाल करने में डर और असहजता जाहिर की है। कुछ छात्राएं तो इस घटना के बाद उस इलाके में जाने से भी बच रही हैं। इस घटना ने छात्राओं के मानसिक स्वास्थ्य और सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: कोलकाता के अस्पताल में जूनियर डॉक्टर से दरिंदगी: साथी स्टूडेंट बोले- 26 एकड़ में फैला है कैंपस, सुरक्षा में कई खामियां

पहले भी सामने आ चुकी हैं ऐसी घटनाएं
इस महीने की शुरुआत में, बेंगलुरु के एक प्रसिद्ध कॉफी शॉप में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी, जहां महिलाओं के वॉशरूम में एक फोन छिपा हुआ पाया गया था। इस फोन को डस्टबिन में छिपाकर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही थी। एक कंटेंट क्रिएटर ने यह मोबाइल फोन ढूंढ़ निकाला था। इसके बाद कॉफी शॉप में आने वाले कई कस्टमर्स ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की थी।